कोतवाली ऋषिकेश, देहरादून।

दुकान का शटर तोड़कर चोरी करने वाले दो चोर गिरफ्तार, चोरी का मोबाईल व नगदी बरामद –

दिनांक 24.06.18 को श्री मनोज सचदेवा पुत्र श्रीचन्द सचदेवा, मैसर्स सचदेवा ट्रेडर्स, लाजपतराय मार्ग ऋषिकेश ने थाने पर सूचना अंकित करायी कि दिनांक 23.06.18 की रात्रि में अपनी दुकान का शटर बन्द कर अपने घर चला गया था। प्रातः देखा तो मेरी दुकान के गल्ले में से 45,000/- रूपये नगद, चांदी के सिक्के व एक सैमसंग मोबाईल फोन चोरी हो गया था। श्री मनोज सचदेवा की सूचना पर थाना ऋषिकेश पर मु0अ0सं0 282/18, धारा 457/380 भादवि पंजीकृत किया गया।
क्षेत्र में चोरी की इस वारदात के सफल निस्तारण व अभियुक्तों की तुरन्त गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक ग्रामीण महोदया के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी महोदय के निर्देशन में टीम गठित की गयी। गठित पुलिस टीम द्वारा प्रतिष्ठानों में लगे सीसी टीवी कैमरों को चैक किया गया। इसके अतिरिक्त पूर्व में प्रकाश में आये चोरो का भौतिक सत्यापन किया गया। सीसी टीवी व भौतिक सत्यापन से पुलिस टीम को काफी सफलता प्राप्त हुई।  
दिनांक 14.07.18 को पुलिस टीम रात्रि गस्त व संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग में मेन बाजार व मुखर्जी मार्ग पर पंहुचे तो मुखबिर ने बताया कि जिन्होने कुछ दिन पूर्व रात्रि के समय जिन्होने लाजपतराय स्थित दुकान में चोरी की थी उनमें से गुच्चु नाम का एक चोर अपने अन्य साथी के साथ 72 सीढी आस्थापथ पर बैठा है। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा आस्थापथ से दो व्यक्तियों को पकड़ लिया। इन दोनो से सख्ती से पूछताछ की गयी तो इन्होने बताया कि दिनांक 24.06.18 की रात्रि मेन बाजार लाजपतराय मार्ग मेंं एक दुकान का शटर उखाड़कर चोरी की थी तथा पुलिस के डर कर भाग गये थे। पकड़े गये दोनो व्यक्तियों की तलाशी लेने पर मुकदमा उपरोक्त से चोरी गया सामान बरामद हुआ। दोनो को माननीय न्यायालय में पेश किया जायेगा।

बरामदगी –
1- विनोद अग्रवाल – एैमसंग मोबाईल फोन, 5200 रूपये नगद व एक लोहे की रॉड
2- रवि – 5000 रूपये नगद, एक एसबीआई पासबुक

नाम पता अभियुक्त –
1- विनोद अग्रवाल उर्फ गुच्चु पुत्र लक्ष्मण सिंह अग्रवाल निवासी ऋषिकेश व केशव बस्ती डोईवाला
2- रवि प्रकाश उर्फ जितेन्द्र पुत्र प्रहलाद निवासी पुलिस चौकी ढालवाला के पास गत्ता फैक्ट्री से आगे, ढालवाला टिहरी गढवाल।

अपराध करने का तरीका –
अभियुक्त विनोद अग्रवाल का स्वयं का कोई घर नही है। यह घुमन्तु टाईप का है जो कभी केशव बस्ती डोईवाला व कभी ऋषिकेश में रहता है। यह लोग दिन के समय दुकान व घर को तारगेट कर लेते हैं तथा रात्रि के समय लोहे के औजार से दुकानों का शटर उठाकर चोरी कर अन्यत्र रहने लगते हैं।

पुलिस टीम –
1- श्री प्रवीण सिंह कोश्यारी, प्रभारी निरीक्षक
2- व0उ0नि0 अमरजीत सिंह
3- उ0नि0 अरूण त्यागी, चौकी प्रभारी
4- का0 1520 महेन्द्र सिंह
5- का0 119 जसवीर सिंह
6- का0 1720 सोनी कुमार
7- का0 मंगल सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here