ये गुलदार की खाल बेचने चले थे हो गए दो तस्कर गिरफ्तार, बरामद खाल की कीमत 5 लाख से अधिक ।
आपको बता दे कि देहरादून के कालसी क्षेत्र मे पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जहा पुलिस ने गुलदार की खाल के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. वही अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद इस खाल की कीमत लगभग चार से पांच लाख रुपए बताई जा रही है. पकड़े गये ये दोनों तस्कर दोहरादून के रहने वाले हैं. इन तस्करों से पुलिस पूछताछ कर रही है. जल्द ही पुलिस की टीम इस घटना का पूरा खुलासा करेगी.


आपको बता दे कि शनिवार को कालसी थाना क्षेत्र के तुनिया चौराहे पर पुलिस चैकिंग कर रही थी. इसी दौरान पुलिस ने कार सवार दो लोगों को रोकने का इशारा किया, लेकिन वो पुलिस को देखकर भागने लगे. पुलिस ने फिर तत्काल कार्रवाई करते हुए कार को घेराबंदी करके रोक लिया. जब तलाशी के दौरान दोनों आरोपियों के पास से ढाई फीट गुलदार की खाल बरामद हुई तो पुलिस वाले भी देखते रहगये आपको फिर बता दे कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पकड़ी गई खाल की कीमत चार से पांच लाख रुपए बताई जा रही है. जिस गुलदार की खाल बरामद हुई वो लेपर्ट कैट फैमिली की सीडूल टू की जंगली बिल्ली है. जिसकी लम्बाई दो से ढाई फिट होती है. इस बात की पुष्टि वन विभाग के अधिकारियों ने की है.
वही इन तस्करों के खिलाफ धारा 9, 48, 49, 51 वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 और धारा 429 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर दोनों को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.
कालसी थाना प्रभारी नितिन बहुगुणा ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के चलते अवैध मादक पदार्थों की लगातार धरपकड़ चल रही है. साथ ही उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए तस्कर विवेक पुत्र घनश्याम निवासी देहरादून और खजान सिंह पुत्र भजन सिंह निवासी देहरादून के आपराधिक इतिहास की जांच-पड़ताल की जा रही है.  बहराल अब देहरादून मे निवास करने वाले ये लोग अब तस्कर भी बन जायेगे किसी ने सोचा तक ना था।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here