देहरादूनः राशन डीलर शासन-प्रशासन से नाराज,1 जून से आंदोलन करने की दी चेतावनी

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

देहरादून: राजधानी के राशन डीलर इन दिनों शासन-प्रशासन से नाराज हैं. वहीं राशन डीलरों ने भुगतान न होने पर आगामी 1 जून से आंदोलन करने की चेतावनी दी है. राशन डीलरों की शासन प्रशासन से नाराजगी की प्रमुख वजह पिछले साल कोरोनाकाल मे बांटे गए मुफ्त राशन का कमीशन और किराया न मिलना है. पिछले साल 8 महीनों तक राशन कार्ड धारकों को केंद्र सरकार की योजना के तहत मुफ्त राशन दिया गया था.

इस दौरान राशन डीलरों ने गोदाम से अपने खर्च पर राशन उठाया था, लेकिन सरकार ने अब तक इन राशन डीलरों को ना ही राशन और ना ही किराए का भुगतान किया है. उत्तराखंड सत्ता गल्ला विक्रेता परिषद के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र गुप्ता बताते हैं कि राशन डीलरों की ओर से कई बार पिछले साल वितरित किए गए मुफ्त राशन के भुगतान के लिए गुहार लगाई जा चुकी है.

लेकिन जिम्मेदार विभाग और शासन प्रशासन राशन डीलरों की समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहा है. ऐसे में यदि जल्द ही सरकार राशन डीलरों का कोरोना काल में बांटे गए मुफ्त राशन के कमीशन और किराए का भुगतान नहीं करती है तो आगामी 1 जून से राशन डीलर आंदोलन शुरू कर देंगे.

वहीं राशन डीलरों के भुगतान के संबंध में जब जिला आपूर्ति अधिकारी जसवंत कंडारी से बात की गई तो उनका कहना था कि निदेशालय से मिल रही जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार से राशन डीलरों के भुगतान का बजट आ चुका है. ऐसे में जल्द ही राशन डीलरों को कमीशन और किराए का भुगतान कर दिया जाएगा.

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here