om prakash

देहरादून: मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने निरंजनपुर मंडी स्थित मंडी परिषद् की भूमि को चिकित्सा शिक्षा विभाग को हस्तांतरित करने और निरंजपुर मंडी को शिमला बाईपास रोड पर स्थानांतरित करने के लिए एमडीडीए के उपाध्यक्ष, जिलाधिकारी देहरादून, प्रधानाचार्य दून मेडिकल कालेज और निदेशक मंडी की एक समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को मुख्य सचिव ओम प्रकाश की अध्यक्षता में सचिवालय सभागार में राजकीय दून मेडिकल कालेज के चिकित्सालय एवं सुपर स्पेशलिटी चिकित्सालय के लिए बहुउद्देशीय भवन निर्माण एवं भविष्य में कालेज के विस्तारीकरण के मद्देनजर निरंजपुर सब्जी मंडी की लगभग 17.96 एकड़ भूमि चिकित्सा शिक्षा विभाग को हस्तांतरित किए जाने के संबंध में बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्‍य सचिव ने समिति गठन के साथ ही शिमला बाईपास रोड पर मंडी के लिए जमीन तलाश करने तथा उसके अधिग्रहण के संबंध में सभी औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश भी दिए।

साथ ही भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही पूर्ण करने के लिए बजट का आकलन करने के लिए भी निर्देशित किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि निरंजनपुर मंडी किस तरह स्थानांतरित होगी तथा सर्किल रेट आदि क्या रहेगा, इन सभी पहलुओं का गहनता से अध्यनन करते हुए कार्यवाही की जाए।

बैठक में सचिव हरबंस सिंह चुग, प्रभारी सचिव चिकित्सा पंकज कुमार पांडेय, अपर सचिव वित्त अमिता जोशी सहित मंडी समिति, चिकित्सा शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here