देहरादून: होम क्वेरेन्टीन महिला को थी सांस लेने में तकलीफ, धस्माना ने ऑक्सीजन पहुंचाकर बचाई जान

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

देहरादून: एक लड़की का फोन आया देवभूमि मानव संसाधन विकास ट्रस्ट के अध्यक्ष व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना को कि उसकी मम्मी की तबियत खराब है और उनका ऑक्सीजन लैवल कम हो रहा है उनको तुरंत या तो हॉस्पिटल में भेज कर ऑक्सीजन दिलवानी है या कोई सिलेंडर मिल जाये जिससे वो ठीक से सांस ले सकें।

धस्माना ने अपनी ऐम्बुलेंस के ड्राइवर से सिलेंडर की उपलब्धता के बारे में पूछा और है का उत्तर मिलते ही अपने ट्रस्ट के कार्यालय से सिलेंडर ले कर दस मिनट में पहुंच गए चालंग गांव के पास बताए हुए पते पर और सिलेंडर सौंप दिया ऑक्सीजन का। एक घण्टे बाद लड़की ने बताया कि अब उनकी मां सामान्य है और ऑक्सीजन लैवल भी 90 से ऊपर आ गया है।
आज की घटना के बारे में बताते हुए धस्माना ने बताया कि उनके पास इस तरह के रोजाना मामले आते हैं और अभी भी सबसे ज्यादा कमी ऑक्सीजन की बनी हुई है। उन्होंने कहा कि अब स्वास्थ्य विभाग को ब्लॉक स्तर पर कोविड केयर सेंटर बना कर सांस के मरीजों के लिए ऑक्सीजन स्टेशन विकसित कर उनका इलाज करें । उन्होंने कहा कि हर ब्लॉक में कम से कम 25 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर तत्काल बना देना चाहिए।

धस्माना ने कहा कि उनका ट्रस्ट ऑक्सीजन बैंक के माध्यम से अपना सांसें अभियान कोविड समाप्त होने तक चलाता रहेगा। उन्होंने कहा कि भविष्य में वे सरकार व स्वास्थ्य विभाग से अनुमति ले कर अपना कोविड केयर सेंटर शुरू करने पर भी विचार कर रहे हैं।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here