आपको बता दे कि उत्तराखंड इन्वेस्टर समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दोपहर भोज के लिए 25 उद्योगपतियों को निमंत्रण रहेगा।
अगामी सात अक्तूबर को समिट के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री मोदी कई बड़े उद्योग घरानों के साथ उत्तराखंड में निवेश परभी चर्चा करेंगे।
वही इसके बाद होने वाले लंच में मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिरला, सुभाष चंद्रा, सज्जन जिंदल, स्वामी रामदेव, टाटा सन्स के नटराजन चंद्रशेखर जैसे नामी उद्योगपति भी मौजूद रहेंगे। इनके अलावा कई केंद्रीय मंत्री, उत्तराखंड मंत्रिमंडल, सांसद और कई देशों के राजदूत भी रहेंगे। 

आपको बता दे कि इन्वेस्टर समिट से निवेशक को आकर्षित करने के प्रयासों को सफल बनाने के लिए तैयारियां अंतिम चरण में हैं। खुद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने मोर्चा खुद संभाल रखा है।
ख़बर है कि समिट में 1700 उद्योगपतियों और उनके प्रतिनिधियों ने पंजीकरण करवाया है। लगभग 65 हजार करोड़ के एमओयू सरकार कर चुकी है। समिट का मुख्य आकर्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इन्वेस्टर मीट के लिए दौरा है। पीएम न केवल निवेशकों को संबोधित करेंगे, बल्कि अलग से उनसे चर्चा भी करेंगे।
ख़बर है कि इसके अलावा हर तकनीकी सत्र में की अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री करेंगे। इस दौरान राज्य सरकार प्रधानमंत्री के लिए दोपहर भोज का आयोजन करेगी। उसके बाद पीएम समिट स्थल से रवाना हो जाएंगे।
आपको बता दे की कोन कोन पीएम के साथ भोज करेगे जिसमे रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी, अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी, पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के स्वामी रामदेव, टाटा सन्स के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखर, आदित्य बिरला ग्रुप के कुमार मंगलम बिरला, पवन हंस लिमिटेड के डॉ. बीपी शर्मा, आर्टिमेस हास्पिटल के डा. देवलीना चक्रवर्ती, महेंद्रा ग्रुप के आनंद महेंद्रा, एस्सल ग्रुप के सुभाष चंद्रा, आईटीसी लिमिटेड के वाईसी देवेश्वर, माइक्रोसॉफ्ट के प्रेसिडेंट आनंत महेश्वरी, फेंटम फिल्मस के अनुराग कश्यप, बीएचईएल के अतुल सोबती, टेक महेंद्रा के सीईओ सीपी गुरुरानी, कार्लसन रेजिडोर होटल ग्रुप के एमडी केबी  काचरु, मिंडा इंडस्ट्रीज के निर्मल के मिंडा, ओरियंटल ग्रुप ऑफ होटल्स के प्रमोद रंजन, वर्धमान स्पेशल स्टील्स सचित जैन, इंडियन मोशन पिकचर्स के टीपी अग्रवाल, मुक्ता आर्टस के सुभाष घई, सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के चेयरमैन प्रसून जोशी, अमूल डेयरी के एमडी आरएस सोढी, रसना प्राइवेट लिमिटेड के पेरुज खमभाट्टा, मेदांता मेडिसिटी के डॉ. नरेश त्रेहन और जेएसडब्ल्यू ग्रुप से सज्जन जिंदल मौजूद रहेंगे।  बहराल आगमी 7 तारीख उत्तराखंड के विकास के लिहाज से महत्वपूर्ण तारीख है  
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत का बीते दिनों बहाया पसीना राज्य के विकास मे काम आए यही बोलता उत्तराखंड की सुभकामनाये है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here