डबल इज़न की सरकार का आज का काम काज

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य श्री दस्तूरजी खुरसीद ने शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए जो योजनाएं केन्द्र स्तर पर चल रही हैं, उनका अल्पसंख्यकों को अधिक से अधिक लाभ पहुंचे, इसके लिए आयोग निरन्तर प्रयासरत है। उन्होंने अल्पसंख्यकों के हितों के लिए राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त  किया वही मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में श्री आशीष शर्मा ने भेंट की। दिल्ली के मैकेनिकल इंजीनियर श्री आशीष ने भेंट के दौरान मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि वे बाल भिक्षावृत्ति मुक्त भारत के लिए सम्पूर्ण भारत में भ्रमण कर जागरूकता अभियान चला रहे हैं। उन्होंने बताया 08 अगस्त 2017 से अब तक वे लगभग 05 हजार किमी पैदल यात्रा कर चुके हैं। स्कूलों, काॅलेजों एवं सार्वजनिक स्थलों पर बाल भिक्षावृत्ति मुक्ति की प्रतिज्ञा दिलाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। 03 अप्रैल 2018 से उत्तराखण्ड के विभिन्न जिलों में पैदल भ्रमण कर लोगों के बीच जाकर जागरूकता अभियान चला रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने इस सराहनीय प्रयास के लिए श्री आशीष को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है  उसके   बाद   मुख्यमंत्री       एप पर   जानकारी मिली तो  घर  पर तुरंत   लगा  बिजली   का कनेक्शन।
नई बस्ती डालनवाला, देहरादून निवासी साईकिल रिपेयरिंग का कम करने वाले श्री नन्द किशोर के घर मैंै  पिछले 30 वर्षों से बिजली का कनेक्शन नहीं था। उन्होंने बिजली विभाग व अन्य लोगों से बिजली का कनेक्शन लगवाने का प्रयास किया परंतु उन्हें सफलता नहीं मिली। सामाजिक कार्यकर्ता श्री अनुराग भाटिया को जब ये बात पता चली तो उन्होंने श्री नन्द किशोर के घर बिजली का कनेक्शन लगवाने के लिए मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड के मोबाइल एप पर शिकायत दर्ज की।
शिकायत प्राप्त होते ही मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा यू.पी.सी.एल. के अधिकारियों से श्री नन्द किशोर के घर पर नया बिजली का कनेक्शन लगाने की उचित कार्यवाही करने की अपेक्षा की गई। बिजली विभाग के अधिकारियों ने श्री नन्द किशोर से बिजली का कनेक्शन का फॉर्म भरवाया व फॉर्म भरने के कुछ ही घंटो के अन्दर उनके घर पर बिजली का नया कनेक्शन लग गया है। उनके घर में बिजली की कम खपत के लिये एल.ई.डी. बल्ब लगाया गया है।
श्री नन्द किशोर ने उपरोक्त समस्या का समाधान होने पर मुख्यमंत्री व यू.पी.सी.एल. के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया है

Leave a Reply