उत्तराखंड में नवजात पर भी कोरोना का कहर, 28 दिन की बच्ची भी हुई पॉजिटिव

हमारे व्हॉट्सपप् ग्रुप से जुड़िये

अल्मोड़ाः जिले में कोरोना का संक्रमण कहर बरपा रहा है. अब नवजात भी कोरोना के शिकार होने लगे हैं. ताजा मामला धौलादेवी ब्लॉक के नौगांव से सामने आया है. जहां 28 दिन की बच्ची की कोराना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बच्ची की मां पहले से ही पॉजिटिव है।

बता दें कि नौगांव में कुछ दिन पहले कोरोना के लक्षण सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 92 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए थे. ग्राम प्रधान जानकी रौतेला ने बताया कि इसमें से 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें बच्ची की मां भी शामिल है. सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट किया गया है।

सीएचसी धौलादेवी के प्रभारी पूर्व स्वास्थ्य निदेशक डॉ. ललित मोहन उप्रेती ने बताया कि मां के पॉजिटिव आने के बाद उसकी दादी व गांव के सामाजिक कायर्कर्ता खीम सिंह रौतेला बच्ची को यहां लाए हैं. बच्ची का रेपिड टेस्ट किया गया. जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

फिलहाल, बच्ची में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। बच्ची के सांस लेने पर नजर रखी जा रही है. कोविड अस्पताल अल्मोड़ा से भी संपर्क किया जा रहा है. जरूरत होने पर मां-बेटी को अस्पताल भेजा जाएगा. फिलहाल दोनों की स्थिति सामान्य है

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here