सीएम की छवि खराब करने के रचे हुए षड्यंत्र में कांग्रेस भी शामिल :चौहान

उत्तराखंड: कांग्रेस ने उमेश शर्मा के साथ मिलकर सीएम की छवि खराब करने का रचा षड्यंत्र- मुन्ना सिंह चौहान 

सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की विशेष अनुमति याचिका (एसएलपी) पर उत्तराखंड हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद भाजपा के मुख्य प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला
उन्होंने कहा कि तकनीकी तौर पर वो लोग औंधे मुंह गिरे हैं, जिन्होंने मुख्यमंत्री के खिलाफ षड्यंत्र को अंजाम दिया। चौहान ने कांग्रेस पर उमेश शर्मा को आगे रखकर मुख्यमंत्री के खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र करने का आरोप लगाया।
सबसे पहले चौहान ने कहा कि हमें भरोसा था कि हाईकोर्ट का फैसला नहीं टिकेगा।
सर्वोच्च न्यायालय ने इस पर तत्काल रोक लगाई। इस मामले में न्यायमूर्तियों की टिप्पणियां भी महत्वपूर्ण हैं। चूंकि हम मानते हैं कि मुख्यमंत्री के विरुद्ध कुछ है ही नहीं, लिहाजा सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से राहत जैसी बात कहना भी ठीक नहीं।
साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष, प्रदेश प्रभारी व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत कंधों पर चढ़ कर अधीर और उतावले होकर गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी कर रहे थे। हरीश रावत के विरुद्ध उमेश शर्मा ने स्टिंग आपरेशन किया था।
कांग्रेस पार्टी ने उसी उमेश शर्मा को सामने रखकर उससे समझौता व घालमेल कर लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री के विरुद्ध राजनीतिक दुर्भावनावश, राजनीतिक अनुचित लाभ के लिए और मुख्यमंत्री की छवि बिगाड़ने के लिए इस षड्यंत्र में शामिल होने का काम किया। उमेश ने हरीश रावत का स्टिंग किया। तब कांग्रेस पार्टी के पैरोकारों ने हाईकोर्ट में कहा कि इनके खिलाफ आपराधिक मामले हैं। ये ब्लैक मेलिंग करते हैं।
कांग्रेस पार्टी के वही नेता कल उमेश शर्मा का गुणगान कर रहे थे। उनकी तारीफों के पुल बांध रहे थे। ये पाकसाफ पत्रकार हैं। इनके लोकतांत्रिक अधिकार हैं। ये लोकतंत्र के झंडाबरदार हैं। चौहान ने कहा कि आने वाले समय में यह षड्यंत्र तार-तार हो जाएगा। उन्होंने सवाल किया कि हरीश रावत बताएं कि क्या वह उमेश शर्मा को ईमानदार मानते हैं? क्या वह यह मानते हैं कि वह बहुत भले इंसान है। वो बहुत ईमानदारी से काम करते हैं? क्या सीएम के खिलाफ साजिश में भाजपा के लोग भी शामिल हैं, प्रश्न के उत्तर में चौहान ने कहा कि भाजपा एकजुटता के साथ मुख्यमंत्री के साथ खड़ी है। 

वही भाजपा के मुख्य प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने हाईकोर्ट में उमेश शर्मा के वकील कपिल सिब्बल पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के स्टिंग मामले में सिब्बल उमेश शर्मा के खिलाफ वकील थे। वही कपिल सिब्बल इस मामले में उमेश शर्मा की पैरवी कर रहे हैं। कपिल सिब्बल बताएं कि क्या उन्होंने हाईकोर्ट को पहले के मामले की जानकारी दे दी थी?
मुख्यमंत्री के खिलाफ सीबीआई जांच के उच्च न्यायालय के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की रोक का


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here