कांग्रेस ने भारत को सोने की चिड़िया से सोनिया की चिड़िया बना दिया, मोदी जी देश का पुराना गौरव ला रहे हैं – भगत

चंपावत 9 जुलाई।

एक समय भारत को सोने की चिड़िया कहा जाता था ।लेकिन आजादी के बाद कांग्रेस ने देश को नोच नोच कर सोने की चिड़िया की जगह एक परिवार तक सीमित कर सोनिया की चिड़िया बना दिया था।लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में भारत फिर अपने पुराने गौरव को प्राप्त कर रहा है।
यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने चंपावत विधान सभा की वर्चुअल कॉन्फ्रेंस क़ो संबोधित करते हुए कही।
भगत ने कहा आज मोदी सरकार 2 के एक वर्ष के कार्यकाल की पूरे विश्व में सार्थक चर्चा हो रही है ।उन्होंने कहा कि जब देश स्वतंत्र हुआ तब देश पर कोई भी कर्ज नहीं था, उस समय देश के खजाने में 66000 करोड रुपए था। कांग्रेस के राज में स्थिति ऐसी हो गई कि देश के सोने तक को बेच दिया गया। जब अटल जी का शासन आया तो देश फिर से तेज रफ्तार से दौड़ने लगा। पोखरण में विस्फोट करके विश्व में भारत की शक्ति को बढ़ाया व विश्व पटल पर एहसास भी कराया ।लेकिन दुर्भाग्य से फिर से कांग्रेस आई और देश फिर से विकट स्थिति में चला गया।
प्रदेश अध्यक्ष भगत ने की आज सौभाग्य योजना से 70 हजार गांव को बिजली प्रदान करके मोदी सरकार ने उनके घर को रोशन कर दिया ।जो लोग 1947 से आज तक रोशनी से वंचित थे। उज्ज्वला योजना के माध्यम से 8 करोड़ माता बहनों फ्री गैस सिलेंडर देकर करोड़ो महिलाओं को धुए से मुक्त जीवन प्रदान किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जितने भी कार्य किये है एक भारत श्रेष्ठ भारत व सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास भाव के साथ कार्य कर आज देश को पूरे दुनिया मे नई पहिचान दी है ।उसी के परिणाम स्वरूप आज भारत की अर्थव्यवस्था विश्व की सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बनी है ।
भगत ने कहा कि हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित करके उत्तराखंड आंदोलनकारियों को सच्ची श्रद्धांजलि देकर उनके सपने को साकार किया। कांग्रेस कभी यह कार्य सपने में भी नहीं सोच सकती। कॉंग्रेस केवल जनता से झूठे वादे कर सपने दिखाती है जो कभी भी पूरे नही किये। मुख्यमंत्री ने 1 रुपये में हर घर पानी का नल हो और उसमें पानी हो हो इसकी घोषणा कर दी है। धारा 370 , 35A जो स्वतंत्र भारत से 2019 तक भारत के मस्तक पर एक कलंक के रूप था उस कलंक को हमेशा के लिए मिटा दिया है। तीन तलाक से आज मुस्लिम समाज की महिलाओं को न्याय दिलाकर मोदी जी ने उनके जीवन को नया उजाला दिया है। नागरिकता संशोधन बिल पास कर मोदी सरकार ने अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में जो हिंदू, सिख, ईसाई, बौद्ध, जैन, पारसी प्रताड़ित हो रहे थे उन्हें भारत की नागरिकता देने का मार्ग खोल कर उनके जीवन को नया आयाम प्रदान किया है। राम जन्मभूमि का 450 सालों से विवादित मुद्दा भी मोदी सरकार और योगी सरकार ने न्यायालय में तर्कपूर्ण पक्ष रखकर जीत हासिल की, जो कि करोड़ों करोड़ों हिंदू धर्म के लोगों की मांग थी। जनधन योजना में बिना पैसे के खाता खोलकर 40 करोड़ लोगों को देश के आर्थिक व्यवस्था से जोडा। चीन को मोदी सरकार ने स्पष्ट संदेश दिया, कि यह 1962 का भारत नहीं है और उसी का परिणाम है कि आज विश्व हमारा लोहा मान रहा है। उन्होंने मोदी सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने ऑल वेदर रोड के लिए 12हजार करोड व 16हजार करोड़ ऋषिकेश-कर्ण प्रयाग रेललाइन के लिए स्वीकृत कर उत्तराखंड विकास के लिए ऐतिहासिक कार्य किये हैं । भावर तराई क्षेत्र के जीवन रेखा कहे जाने वाले जमरानी बांध बनाने के लिए मोदी सरकार ने 2584 करोड़ स्वीकृति देकर भाबर और तराई क्षेत्र को नया जीवन दिया है। इसी कड़ी में देहरादून को स्मार्ट सिटी के लिए 1400 सौ करोड़ रुपए दिया। आज देश में उड़ान सेवा के माध्यम से हर वर्ग का व्यक्ति हवाई सेवा का लाभ उठा सकता है। हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री ने आयुष्मान योजना को अटल आयुष्मान योजना चलाकर राज्य के हर वर्ग को चिकित्सा प्रदान की।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here