विधायक चेंपियन तीन माह के लिए भाजपा से निलम्बित

विधायक कुँवर प्रणव चैम्पियन द्वारा पत्रकार के साथ किए गए दुर्व्यवहार व कुछ अन्य अनुशासनहीनता के प्रकरणों प्राथमिक जाँच के बाद शप्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने चेंपियन को तीन माह के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित कर दिया है ।


यह जानकारी प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल ने प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक के बाद पत्रकारों को दी ।

उन्होंने बताया कि चेंपियन अब तीन माह तक पार्टी की किसी बैठक व विधान मंडल दल की बैठक में भाग नहीं ले सकेंगे।

उन्हें कारण बताओ नोटिस भी दिया गया है ।
चेंपियन के ख़िलाफ़ कुछ अन्य मामलों में जाँच चल रही है।

आपको बता दे कि भाजपा पार्टी ने चैंपियन पर ये कार्रवाई कुछ दिन पूर्व एक मीडियाकर्मी को कथित रूप से धमकी देने के मामले में की है। पहले से ही अनुशासनहीनता की जांच में फंसे चैंपियन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वे एक मीडियाकर्मी को धमका रहे थे। इस वीडियो के वायरल होने के बाद भाजपा के अनुशासन को लेकर भी कई तरह के सवाल खड़े हुए थे।
ख़बर है कि ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन में भाजपा की प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में चैंपियन के प्रकरण पर भी चर्चा हुई। शीर्ष नेतृत्व ने अब तक आए तथ्यों के आलोक में चैंपियन के आचरण को अनुशासनहीनता के दायरे में मानते हुए उनकी प्राथमिक सदस्यता को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है। वही सूत्र बोल रहे है कि आचरण में सुधार न आने पर पार्टी और सख्त फैसला ले सकती है। इसके बाद मीडिया मे कुँवर प्रणव सिंह चेपियन ने कहा कि
मैं पार्टी का अनुशासित सिपाही हूं। पार्टी का निर्णय सिर माथे पर है। कोई दिक्कत नहीं है। अवसर मिलेगा तो मैं भी अपना पक्ष रखूंगा। बहराल अब देखना ये होगा कि ये पूरा मामला सिर्फ 90 दिनों तक का ही रहेगा या इसके आगे भी कुछ नया मोड़ आने वाले समय में दिखाई देगा।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here