देहरादून से बड़ी ख़बर
विधायक फर्त्याल पर भाजपा कर सकती है जल्द कार्रवाई !  
सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने से संगठन नाराज !

बता दे कि
टनकपुर-जौलजीवी सड़क के टेंडर में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा करने वाले विधायक पूरन फर्त्याल पर भाजपा कार्रवाई कर सकती है। जानकरीं है कि
फर्त्याल ने बुधवार को विधानसभा सत्र के दौरान सदन में कार्य स्थगन प्रस्ताव की सूचना लगाकर संगठन और सरकार दोनों को असहज कर दिया था
वही ख़बर है कि
विधायक की इस बेबाकी को पार्टी अनुशासनहीनता के तौर पर देख रही है।
ओर माना जा रहा है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत इस मामले में किसी भी समय एक्शन ले सकते हैं!

 

पिछले काफी समय से टनकपुर-जौलजीवी सड़क के टेंडर के मुद्दे पर विधायक फर्त्याल आर-पार की जंग लड़ रहे हैं। विधानसभा सत्र से पहले भी उन्होंने इस मामले में उन्होंने शासन के अफसरों की भूमिका पर सवाल उठाए थे। ओर उनके इस आचरण पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भगत ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था। जिसका तत्काल जवाब न देकर फर्त्याल ने पार्टी अध्यक्ष को अपना पक्ष रखने के लिए लंबा इंतजार कराया। पार्टी कार्यालय पहुंचने पर प्रदेश अध्यक्ष ने फर्त्याल को ताकीद किया था कि वे ऐसा कोई भी बयान या आचरण न करें, जिससे सरकार और संगठन की छवि प्रभावित हो। तब यह मान लिया गया था कि फर्त्याल नरम पड़ गए हैं। लेकिन उनके रुख में कोई नरमी नहीं आई। 
सूत्रों के मुताबिक इस बीच फर्त्याल ने संगठन के केंद्रीय नेताओं से भी शिकायत कर डाली। उन्होंने एलान किया कि वह अब विधानसभा में इस मामले को उठाएंगे। एक दिन के सत्र में फर्त्याल ने कार्य स्थगन प्रस्ताव की सूचना देकर सरकार को असहज कर दिया। हालांकि उनकी सूचना ठुकरा दी गई। लेकिन सदन में फर्त्याल ने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए।
सदन से बाहर भी उन्होंने सरकार के भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस की नीति पर प्रहार किए। उनके इस आचरण को सरकार और संगठन के स्तर पर अनुशासनहीनता के तौर पर देखा जा रहा है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here