उत्तराखण्ड : पाकिस्तानी सेना की तरफ से हो रही गोलाबारी में शहीद हुआ देहरादून का लाल

आपको बता दे कि जम्मू कश्मीर में राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की तरफ से भारी गोलाबारी मैं उत्तराखण्ड का लाल देहरादून का बेटा शहीद हो गया है।
आपको बता दे कि सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि सुबह 6.30 बजे से पाक की ओर से राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारी शेलिंग जारी है। वही इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना भी जवाबी कार्रवाई कर रही है। जिसमे भारतीय सेना का एक जवान संदीप थापा घायल हो गया था फिर घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान वह शहीद हो गया। शहीद लांस नायक संदीप थापा देहरादून के रहने वाले थे। रविवार को सैन्य सम्मान के साथ उनका पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचाया जाएगा।

बता दे कि शहीद हुए जवान लांस नायक संदीप थापा 35 साल के थे और पिछले 15 साल से भारतीय सेना में नौकरी कर रहे थे। शहीद संदीप का परिवार देहरादून जिले के विकासनगर में राजावाला में रहता है। उनके शहीद होने की खबर से पूरा परिवार सदमे में है।
हम जानते है कि दरअसल मैं जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है। वह अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहा है। ओर लगातार सीमा पर से सीजफायर कर उल्लंघन कर रहा है।

वही संदीप की शहादत की सूचना मिलने के बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर कहा ‘कि सीमा पर पाकिस्तान की गोलीबारी में उत्तराखंड के सपूत संदीप थापा देश के लिए कुर्बान हुए हैं। मैं लांस नायक थापा की शहादत को कोटि कोटि नमन करता हूं। उनके परिजनों को सांत्वना प्रदान करने की प्रार्थना करते हुए, विश्वास दिलाता हूं हम सब हर समय शहीद के परिजनों के साथ खड़े रहेंगे।’
तो वही उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने देहरादून के संदीप थापा की शहादत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने जवान को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शहीद के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।
उत्तराखंड के वीर शहीद ने देश की अखंडता एवं सुरक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगाई है। इसके लिए समूचा राष्ट्र उत्तराखण्ड के लाल संदीप थापा के प्रति कृतज्ञ रहेगा। शहीद के इस बलिदान को प्रदेश और देश के लोग हमेशा याद रखेंगे।

बता दे कि देश की रक्षा करते हुए हमारे देवभूमि उत्‍तराखंड का भारत माता का एक और लाल सरहद पर शहीद हो गया है। जानकारी अनुसार जम्मू—कश्मीर के राजौरी जिले के नौसेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से की गई गोलाबारी में देहरादून के राझावाला (सहसपुर) निवासी लांस नायक संदीप थापा शहीद हो गया है। वे तीसरी गोरखा राइफल्स में तैनात थे
भारत सरकार की ओर से जम्मू—कश्मीर से अनुच्‍छेद-370 हटाये जाने के बाद से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की ओर से नापाक हरकत की जा रही है। इससे एलआसी पर तनाव बढ़ा हुआ है। इस बीच सेना का जवान संदीप थापा अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद रहे और देश की रक्षा करते हुए प्राण न्यौच्‍छावर कर दिए।
बता दे कि सरहद पर संदीप थापा की शहादत की खबर मिलने से उनके घर में मातम पसर गया। शहीद के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।


घर पर वही सूचना मिलने पर उनके नाते रिश्तेदार भी परिजनों को सांत्वना देने के लिए शहीद के आवास पहुंचने लग गए है । सहसपुर विधायक सहदेव पुंडीर, भाजपा नेता सुखदेव सिंह फरस्वाण आदि भी शहीद के आवास पहुंचे और परिजनों का ढांढस बंधाया।

राजौरी सेक्टर मैं हुए गोलीबारी में उत्तराखंड का एक और लाल शहीद हुआ है देहरादून के पौंधा वाला गांव के संदीप थापा जोकि 3/5 गोरखा राइफल में साल 2004 में भर्ती हुए थे संदीप थापा 2 माह पूर्व ही घर से छुट्टी बिताकर यूनिट में लौटे थे संदीप के घर में उनका एक साढ़े तीन साल का बेटा पत्नी और माता पिता हैं। संदीप की सूचना पाते ही पूरे इलाके में गमगीन माहौल बना है संदीप की पिता भी आर्मी से रिटायर्ड हैं।परिजनों का कहना है कि उनको फोन से सूचना मिली है

 



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here