उत्तराखंड: युवक पर भालू ने किया हमला, लहूलुहान हालत में भागकर बचाई जान ,आबादी क्षेत्र में पहुंच रहा है भालू

उत्तराखंड (गोपेश्वर ) के घाट ब्लाक के वादुक गांव में भालू की दहशत बनी हुई है। दो दिन पहले ही वादुक गांव में भालू ने एक महिला को मार दिया था अब रविवार को भालू ने खेतों में गोबर डालने जा रहे एक व्यक्ति पर हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया। जबकि साथ गए अन्य व्यक्ति ने भाग कर जान बचाई। घायल के सिर, हाथ और पैर पर जख्म हो गए हैं। परिजनों ने गंभीर घायल अवस्था में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाट में भर्ती कराया है। 
कल रविवार को सुबह खीम सिंह अपने खेतों में गोबर डालने जा रहा था कि रास्ते में घात लगाकर बैठे भालू ने खीम सिंह पर हमला कर दिया। खीम सिंह के चिल्लाने पर भालू जंगल की ओर भाग गया। खीम सिंह के साथ ही खेतों में गए जसपाल सिंह ने भागकर अपनी जान बचाई।
ग्रामीणों ने कहा कि भालू शाम होते ही आबादी क्षेत्र में पहुंच रहा है। उन्होंने भालू को पकड़ने के लिए वन कर्मियों की टीम तैनात करने और पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग उठाई।

वही कर्णप्रयाग में नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में लोग जंगली सूअरों, भालुओं और बंदरों से परेशान हैं। सेनू, चमोला, गैरोली, कनोठ, सिमल्ट, कपीरी पट्टी, बरसाली, सिनखाल, बसक्वाली आदि क्षेत्र के लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर जंगली जानवरों से निजात दिलाने की मांग की।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here