प्रधानमंत्री से मिली उज्जवला योजना की लाभार्थी महिलाएं

इस मुलाकात के बाद इन महिलाओं ने बताया कि कैसे उनको ये एलपीजी कनेक्शन मिला और इसके बाद इन महिलाओं के जीवन में क्या बदलाव आया है।

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की 100 से भी ज्यादा लाभार्थियों के लिए मगंवार का दिन बेहद खास रहा।उज्जवला योजना की इन लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।दरअसल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में LPG पंचायत का आयोजन किया था औऱ इसी कड़ी में विभिन्न राज्यों से आई उज्जवला योजना की लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की ।इस मुलाकात के दौरान इन लाभार्थियों ने बताया कि कैसे उज्जवला योजना एलपीजी कनेक्शन मिला औऱ इसके बाद इन महिलाओं को बेहतर जीवन स्तर मिल रहा है जिसकी वजह से जिंदगी में एक सकारत्मक बदलाव आया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जवला योजना के साथ साथ इन महीलाओं को बताया कि सरकार की सौभाग्य योजना जल्द हर घर को बिजली मुहैया होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात को भी पुर जोर तरीके से बताया कि कही भी बेटों और बेटियों में भदभाव ना हो। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नये भारत के निर्माण के लिए स्वच्छता पर ज़ोर देने की बात कही।गौरतलब है कि स्वच्छता पर बल देने से स्वस्थ भारत के निर्माण में भी मदद मिलेगी ठीक उसी तरह जैसे उज्जवला योजना के बाद अब देश की महीलाओं को गैसे के चूलहे में खाना बनाने की वजह से अपने स्वास्थ को बेहतर रखने में मदद मिलती है। गौरतलब है कि उज्जवला योजना के तहत करोडो महीलाओं की जिंदगी में बदलाव आया है। अब तर उज्जवला योजना के अंतर्गत 3.36 करोड़ गैस के नए कनेक्शन बांटे भी जा चुके हैं।जाहीर तौर पर प्रधानमंत्री उज्जवला योजना से इन महीलाओं की जिंदगी में तो बदलाव आया ही है लेकिन इस योजना से नये भारत के सपने को साकार करने में भी मदद मिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here