खास खबर :- ये क्या बोल गये बाबा रामदेव, सुनो अब सियासत शुरू मत कर देना

राम मंदिर और भारत रत्न पर बाबा रामेदव का बड़ा बयान

देहरादून। योगगुरू बाबा रामदेव जब भी कुछ बोलते हैं तो उसकी आवाज बहुत दूर तक सुनाई देती है। बाबा के बयानों पर सियासत अब आम सी बात हो गई है। यहां बाबा ने बोला वहां राजनीतिक दलों ने उसे सियासी मुद्दा बना दिया। एक बार फिर बाबा रामदेव ने राममंदिर और भारत रत्न को लेकर खुलकर अपने दिल की बात कही। भारत के 70वें गणतंत्र दिवस पर आज योगगुरु बाबा रामदेव ने हरिद्वार स्थित पतंजलि फेज 1 में 108 फुट ऊंचे विशाल तिरंगे का ध्वजारोहण किया। इस मौके पर आचार्य बालकृष्ण और पतंजलि के करीब 8 हजार कर्मचारी और छात्र उपस्थित हुए। इस दौरान रामदेव ने कहा कि अभी राजनीतिक और आर्थिक आजादी मिलनी बाकी है। बाबा रामदेव ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को भारत रत्न मिलने पर बधाई दी है।
जल्द हो राममंदिर का निर्माण
वहीं बाबा रामदेव ने लोगों की आस्था को देखते हुए जल्द से जल्द भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण की मांग भी की है। राम मंदिर निर्माण में हो रहे विलंब पर योग गुरु बाबा रामदेव का कहना है कि भगवान श्री राम राजनीतिक मुद्दा नहीं है और न ही यह किसी पार्टी के लिए वोट बैंक है और न ही भगवान राम मजहबी मसला हैं। राम इस राष्ट्र के स्वाभिमान हैं और इस राष्ट्र में रहने वाले हर व्यक्ति के आचरण भी हैं। भगवान श्रीराम को इस राष्ट्र में सम्मान मिलना चाहिए और जो भी कानूनी प्रक्रिया चल रही हैं, उन्हें जल्द पूरा कर एक भव्य राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए।
किसी सन्यासी को भी दिया जाये भारत रत्न
पिछले 70 सालों में किसी भी संन्यासी को भारत रत्न नहीं मिला है। कई संन्यासी ऐसे हैं जिन्होंने भारत रत्न पाने के लिए अभूतपूर्व कार्य किए हैं। यह दुर्भाग्य है कि किसी भी संयासी को आज तक भारत रत्न से गौरवान्वित नहीं किया गया है। बाबा रामदेव ने भारत सरकार से आग्रह किया है कि भविष्य में किसी सन्यासी को भी भारत रत्न दिया जाए।
दो से ज्यादा बच्चे पैदा न करें देशवासी
बाबा रामदेव का कहना है कि वह इस गणतंत्र दिवस के मौके पर श्मैं महान तो मेरा देश महान की तर्ज परश् सभी देशवासियों से आग्रह करते हैं कि वह दो से ज्यादा बच्चे पैदा न करें। क्योंकि दिन प्रतिदिन देश पर आबादी का बोझ बढ़ रहा है।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here