अब तक के सभी राज्य सभा सांसद से बेहतर हैं अनिल बलूनी न्यू उत्तराखण्ड बनाने का लिया है सकल्प

रेल मंत्री ने कहा : गढ़वाल कुमाऊं के बीच चलेगी शताब्दी एक्सप्रेस जैसी ट्रेन

हाल ही में राज्यसभा के लिए उत्तराखंड से निर्वाचित हुए सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख श्री अनिल बलूनी   अब नया उत्तराखण्ड    बनाने  के मिशन में जुट गए  है      गढ़वाल कुमाऊं के मध्य चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस जैसी ट्रेन की राज्य की जनता को सौगात मिल सकती है    बलूनी जी ने   केंद्रीय रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल से उक्त विषय को लेकर भेंट की।                       मंत्री जी ने तत्काल सहमति देते हुवे कहा कि शीघ्र यह सेवा प्रारम्भ हो जाएगी। उन्होंने कहा वे अपने मंत्रालय के अधिकारियों से ट्रेन के देहरादून से काठगोदाम के बीच के स्टॉपेज, ट्रेन के समय आदि की चर्चा करेंगे। 

लंबे समय से गढ़वाल और कुमाऊं के बीच दिन में चलने वाली और पुनः लौटने वाली एक चेयर कार की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। क्योंकि कुमाऊं मंडल के नागरिकों को निरंतर विभिन्न कामों से राजधानी देहरादून आना होता है और उसी तरह गढ़वाल मंडल से नागरिकों और सरकार के प्रतिनिधियों को निरंतर राज्य के हाईकोर्ट नैनीताल जाना होता है। अभी तक मात्र शाम की रेल सेवा देहरादून से काठगोदाम और काठगोदाम से देहरादून के लिए उपलब्ध थी।

उक्त मांग को लेकर सांसद बलूनी ने रेल मंत्री से भेंट कर  इस संबंध में सहमति प्राप्त की। मंत्री जी शीघ्र ही चेयर कार की घोषणा करेंगे।

श्री बलूनी ने रेल मंत्री जी का आभार जताते हुए कहा कि उक्त सुविधा से दोनों मंडलो के नागरिकों को बहुत सुविधा मिलेगी।। इस बात को सुनकर पूरे कुमाऊँ ओर ओर गढ़वाल के लोगो मे राजसभा सांसद बलूनी जी को धन्यवाद कहा और साथ ही पहाड़ की जनता ने उम्मीद जताई कि जो विकास के  काम आज़ तक राज्य सभा सांसदों ने नही किया  वो अनिल बलूनी करेगे  अब तो पहाड़ की जनता ये भी कहने लगी हैं कि जो राज्य के विकास के लिये पहाड़ के लिए आवाज़ संसद में उठनी चाइए थी वो आज तक उठी नही ठीक प्रकार से इसलिए  पहाड़ के हित के लिए बलूनी  बेहतर काम करेंगे और  अगर राज्य के अंदर सीएम ओर 5 लोकसभा  सांसद सहित बलूनी भी कुछ ना कर पाए तो पहाड़ का इससे बड़ा दुर्भगया नही हो सकता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here