उत्तराखंड : चार धाम यात्रा पर आए यात्रियो की बड़ी परेशानी को देख सांसद अनिल बलूनी आगे आये उठाया ये कदम

399

उत्तराखंड मै चार धाम यात्रा अपने परवान पर है और लगभग एक महीने के  अंदर यात्रियो का सैलाब देव भूमि मै उमडा है और इस समय भक्तो का सैलाब ओर अधिक चार धाम यात्रा मार्ग पर है।
पर वे परेशान है। हर तरफ उत्तराखंड सरकार को कोसा जा रहा है।कारण

चार धाम यात्रा मार्ग पर लगता बहुत बड़ा जाम ओर हेली सेवाओ की मनमानी ओर तीसरा। यात्रा मार्ग पर ना डीजल मिल रहा है और ना पेट्रोल।
जिसके कारण यात्री सरकार की अव्यवस्था को लेकर हल्ला मचा रहे है और देवभूमि से सन्देश भी ठीक नही जा रहा है ।
वही अब दूसरी तरफ खबर है कि

उत्तराखंड के राज्यसभा सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने उत्तराखंड में पेट्रोल और डीजल की भारी किल्लत के समाधान को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जी से चर्चा की। उन्होंने मंत्री से अनुरोध किया कि वर्तमान में पर्यटकों की अधिक आवाजाही के कारण पेट्रोल और डीजल की खपत सामान्य दिनों से अधिक बढ़ गई है, जिस कारण पेट्रोल पंप अपेक्षित ईंधन की आपूर्ति नहीं कर पा रहे हैं।

पहाड़ पुत्र बलूनी ने कहा कि उत्तराखंड पर्यटन प्रदेश है और इस समय राज्य में पर्यटन और चारधाम यात्रा चरम पर है। ईंधन ना मिलने के कारण यात्रियों और स्थानीय निवासियों को काफी असुविधा हो रही है। जिन यात्रियों के साथ बुजुर्ग और बच्चे हैं उनको काफी कष्ट उठाना पड़ रहा है।

सांसद बलूनी ने कहा कि माननीय मंत्री जी ने आश्वस्त किया कि वे संबंधित अधिकारियों को इंधन की सुचारू आपूर्ति हेतु आदेशित करेंगे, ताकि पर्यटक अपनी यात्रा सहज रूप से पूर्ण कर सके और स्थानीय निवासी भी जो ईंधन किल्लत झेल रहे हैं उन्हें भी राहत मिल सकें।
बहराल इस ख़बर की यात्रियो को जानकारी मिलने के बाद उन्होंने सांसद बलूनी को धन्यवाद कहा ये कह कर की आने वाले समय मे ओर यात्रियो को परेशानी नही होगी।

पर राज्य सरकार के अधिकारियों पर पर तंज भी कसा की जब वे व्यवस्था ही ठीक नही कर पा रहे है तो जब यहा लगातार भक्त या पर्यटक आएंगे।तब क्या होगा।
जिसके बारे मैं यहां की सरकार सोचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here