अच्छे शहर के नाम वाला देहरादून भी अब बदनाम हो चुका है!

होटल में छापा मारकर एसटीएफ ने छह लड़कियों को कराया मुक्त  

होटल में छापा मारकर एसटीएफ ने छह लड़कियों को कराया मुक्त
एसटीएफ ने पटेलनगर स्थित एक होटल में छापा मारकर छह युवतियों को मुक्त कराया, जबकि चार युवकों को गिरफ्तार किया है।

देहरादून, एसटीएफ ने पटेलनगर स्थित एक होटल में छापा मारकर छह युवतियों को मुक्त कराया, जबकि चार युवकों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवकों में से दो 25 दिन पूर्व राजपुर इलाके से क्रिकेट का ऑनलाइन सट्टा लगाते भी पकड़े गए थे। पूछताछ में सामने आया की जमानत मिलने के बाद यह दोनों देह व्यापार का धंधा चलाने लगे थे। एसएसपी एसटीएफ रिधिम अग्रवाल ने बताया कि पकड़ी गई युवतियां दिल्ली, हरियाणा व बिहार से लाई गई थीं।  
बता दें, एसटीएफ ने बीते एक सितंबर को क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते तीन बुकी को सहस्रधारा स्थित पैसेफिक गोल्फ अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया था। यह सभी पैसेफिक अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 407 से सट्टेबाजी का धंधा चला रहे थे। बुकियों की पहचान बॉबी उर्फ सरबजीत पुत्र परमजीत सिंह निवासी रामनगर सहारनपुर, निशांत गुंबर पुत्र राजकुमार निवासी जवाहर नगर सहारनपुर व ऋषि करनवाल पुत्र आनंद प्रकाश निवासी लक्ष्मणपुरम कॉलोनी जनकपुरी, सहारनपुर के रूप में हुई थी।
आरोपितों ने दो माह पूर्व आइपीएल मैच के दौरान इस फ्लैट को किराये पर लिया था। एसएसपी एसटीएफ के अनुसार पकड़े जाने के कुछ दिन बाद ही ऋषिपाल और बॉबी को जमानत मिल गई। जमानत मिलने के बाद दोनों एक बार फिर राजपुर के एक मकान में ठिकाना बनाकर रहने लगे और यहां से देह व्यापार का धंधा चलाने लगे।
भनक लगने पर टीम को जब वहां भेजा गया तो दोनों के साथ एक युवती भी मिली। उसने बताया कि उसे देह व्यापार के लिए यहां रखा गया है। युवती ने ही बताया कि पांच और युवतियां पटेलनगर के माजरा स्थित एक होटल में रखी गई हैं। जिन्हें ग्राहकों के पास भेजा जाता है।
एसटीएफ होटल पहुंची और पांच युवतियों को मुक्त कराते हुए दो और युवकों को गिरफ्तार कर लिया। सभी गिरफ्तार आरोपितों को राजपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। जबकि गिरोह के कब्जे से मुक्त कराइ गई युवतियों के परिजनों को बुलाकर उन्हें उनके सुपुर्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

पुलिस के अनुसार देहरादून दिंनाक 25-9-2018 को सूचना प्राप्त हुयी कि जनपद देहरादून में आंनलाईन क्रिकेट मैच का सट्टा चल रहा है। सूचना पर त्वरित कार्रवाही करते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ श्रीमती रिद्धिम अग्रवाल द्वारा एक विशेष टीम पुलिस अधीक्षक एसटीएफ के नेतृत्व में गाठित की गयी।
श्रीमती रिद्धिम अग्रवाल एस0एस0पी0 एसटीएफ द्वारा द्वारा बताया गया कि एसटीएफ टीम ने दाबिश देकर थाना राजपुर क्षेत्र में आंनलाईन सट्टा जो कि सक्रिय रुप से चलते हुये पकडा गया, जिसपर मौके पर से तीन अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। साथ ही मौके पर से सट्टा से सम्बन्धित सामान भी बरामद किया जिसमें मोबाईल फोन, टी0वी0 अन्य उपकरणों के साथ ही मौके से बरामद किये गये। इन तीन अभियुक्तों में से दो सबरजीत उर्फ bobby व ऋषी कंड़वाल निवासी सहारनपुर दोनों कुछ समय पहले भी सट्टा करते हुये पाये गये थे। जिसपर इन दोनों अभियुक्तों पर गैगस्टर एक्ट की कार्यवाही की जायेगी। साथ ही बताया कि इन तीन अभियुक्त के साथ मौके पर एक महिला थी। महिला द्वारा पूछताछ के दौरान बताया गया कि उक्त तीन लोगों द्वारा कुछ पैसे देकर उस देह व्यापार के लिये लाया गया है। साथ ही महिला द्वारा बताया गया कि इस देह व्यपार के धन्धे में और लोग भी सलिप्तं है। नाम,पता बताने पर तत्काल एस0टी0एफ0 टीम द्वारा थाना पटेलनगर क्षेत्र में किराये के मकान में चल रहे अनैतिक देह व्यापार के स्थान पर छापा मारने पर मौके से दो पुरुष संचालक के साथ ही पांच अन्य लडकियां पायी गयी, जोकि नेपाल, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, पंश्चिम बंगाल से देह-व्यापार के लिये लायी गयी थी। निरीक्षक संदीप नेगी एसटीएफ टीम द्वारा workout किया गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here