देहरादून

उत्तराखंड में कोरोनावायरस अपडेट।

 

राज्य में आज 155  सैंपल आए नेगेटिव।

उत्तराखंड में अब तक कुल 37  मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि।

देहरादून में पॉजिटिव मरीज 18, पौड़ी में 1, यू एस नगर में 4, नैनीताल में 8, हरिद्वार में 5  , अल्मोड़ा में 1

9  मरीजों को किया जा चुका है हॉस्पिटल से डिस्चार्ज।

 

 

बडी ख़बर उत्तराखंड के हरिद्वार में दो और जमाती मिले कोरोना पॉजिटिव,
अब संक्रमितों की संख्या 37

आपको बता दे कि
उत्तराखंड पांच दिन बाद दो और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही अब प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 37 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग को आज मिली सभी 157 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में से दो मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, प्रदेश में नौ लोग ठीक होकर वापस लौट चुके हैं।
अपर सचिव युगल किशोर पंत के अनुसार, दोनों कोरोना पॉजिटिव में एक लक्सर क्षेत्र और दूसरा भगवान पुर से है! दोनों जमाती हैं।  अब तक 2174 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। जिसमें से 1868 नेगेटिव हैं। वहीं अभी 273 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है। हरिद्वार में दो और मामले आने के बाद अब वहां पांच संक्रमित केस हो गए हैं। वही सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि प्रदेश में स्थिति अभी नियंत्रण में है। लेकिन भविष्य की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। देखा गया है कि इसमें कई बार मरीज में लक्षण सामने नहीं आ रहे हैं। वहीं कई मरीजों में 10 से भी ज्यादा दिनों में लक्षण सामने आ रहे हैं। ऐसे में सतर्क रहने की बहुत जरूरत है।
जनता से अपील है कि अपना चेहरा, नाक, मुंह ढकें तभी बाहर निकलें। होम मेड मास्क को गर्म पानी में धोकर इस्तेमाल करें। इस समय जरूरी है कि स्थिति को किसी भी तरह से नियंत्रण में रखा जाए। इसके लिए सरकार को जो भी सख्त कदम उठाने पड़ेंगे वो उठाए जाएंगे। सरकार बार-बार लोगों से अपील कर रही है कि पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। धर्मगुरुओं से भी अपील की जा रही है कि वे आगे आएं और लोगों को जागरूक करें।
ये है संक्रमितों की जिलावार स्थिति
जिला                   संक्रमित
देहरादून                 18
नैनीताल                08
हरिद्वार                05
ऊधमसिंह नगर       04
अल्मोड़ा                 01
पौड़ी                      01


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here