Home उत्तराखंड आरुषि निशंक ने “सुपर 100 नेक्स्ट जैन” में शामिल होकर बढ़ाया उत्तराखंड...

आरुषि निशंक ने “सुपर 100 नेक्स्ट जैन” में शामिल होकर बढ़ाया उत्तराखंड का गौरव

282

आरुषि निशंक ने “सुपर 100 नेक्स्ट जैन” में शामिल होकर बढ़ाया उत्तराखंड का गौरव

 

सामाजिक कार्य व सांस्कृतिक संरक्षण हेतु मिल चुका है विश्व प्रसिद्ध पत्रिका फोर्स मिडिल ईस्ट में स्थान।

आरुषि निशंक ने “सुपर 100 नेक्स्ट जैन” में शामिल होकर बढ़ाया उत्तराखंड का गौरव

उत्तराखंड की बेटी आरुषि निशंक ने अपनी प्रतिभा और उपलब्धियों के माध्यम से एक बार फिर “सुपर 100 नेक्स्ट जैन” में शामिल होकर उत्तराखंड को गौरव प्रदान किया है।

“सुपर 100 नेक्स्ट जैन” का आयोजन दुबई के पाम जुमेराह में आयोजित किया गया। सुपर हंड्रेड नेक्सस ने विश्व प्रसिद्ध पुस्तक है। जिसमें विश्व भर के 1976 वाले युवाओं का नाम सम्मिलित किया जाता है। जिन्होंने कम उम्र में ही किसी विशेष क्षेत्र में बड़ी-बड़ी उपलब्धि हासिल की हो। आरुषि को महिला सशक्तिकरण पर्यावरण और विश्व में भारतीय संस्क्रति एवं कला के प्रचार-प्रसार करने हेतु शामिल किया गया। इस पुस्तक को संयुक्त अरब अमीरात की प्रमुख हस्तियों के माध्यम से दुबई में लांच किया गया।

आपको बता दें कि आरुषि निशंक को इससे पूर्व सामाजिक कार्य व सांस्कृतिक संरक्षण हेतु विश्व प्रसिद्ध पत्रिका फोर्स मिडिल ईस्ट में स्थान मिल चुका है। महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में एक बड़ी उपलब्धि है।

आरुषि निशंक सुप्रसिद्ध कथक नृत्यांगना है। वह विश्व के 15 से अधिक देशों में अपनी प्रस्तुति दे चुकी है। वह एक सामाजिक कार्यकर्ता होने के साथ-साथ फिल्म निर्माता एवं उद्यमी भी है। आरुषि महिलाओं के लिए प्रेरणा स्रोत है। नमामि गंगे कार्यक्रम स्पर्श गंगा अभियान से भी वह  लगातार जुड़ी हुई हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here