आज से उत्तराखण्ड के 8 जिलो मे भारी बरसात का अनुमान

बोलता उत्तराखंड आपको बता रहा है कि आज से राज्य के आठ जिलों में भारी बारिश का अनुमान लगया गया है ओर जनता से सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की गई है जी हा
मौसम विभाग ने आज से 13 जिलो के प्रदेश के आठ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अनुमान लगया जा रहा है कि इसके चलते 115 से 204 मिमी तक बारिश हो सकती है।
भारी बारिश की चेतावनी के बीच लोगों से सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की गई है। संबंधित विभागों ने भी भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर तैयारी चाक चौबंद कर ली हैं।
आपको बता दे रविवार को प्रदेश में अनेक स्थानों पर बारिश हुई। राजधानी में भी तड़के तीन बजे से छह बजे तक कई स्थानों पर बारिश हुई। वहीं रात आठ बजे के बाद एक बार देहरादून में बारिश शुरू हो गई। आपको बता दे कि राज्य के इन आठ जिलों में बारी बारिश का अलर्ट जारी हुवा है जिनमे मौसम विभाग ने आज से प्रदेश के आठ जिलों पिथौरागढ़, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, देहरादून, हरिद्वार, टिहरी और पौड़ी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
इसके तहत 115.6 से 204.4 मिमी तक बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आज से प्रदेशभर में बादल छाए रहेंगे।
उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होगी जबकि आठ जिलों में बहुत भारी बारिश हो सकती है। उन्होंने बताया कि राजधानी में भी दिनभर बादल छाए रहेंगे। कई जगहों पर बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। भारी बारिश के मद्देनजर सरकार को भी सूचना भेज दी गई है। सरकार ने भी आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here