आपको बता दे कि उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में हल्की बारिश और पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद अब ठंड कंपाएगी। जी हा मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश में कोहरे और पाले का प्रकोप रहने की चेतावनी जारी की है। इस बीच कुछ क्षेत्रों में आंशिक बादल भी छाए रहेंगे।
आपको बता दे कि प्रदेश में अनेक स्थानों पर बुधवार की देर रात बारिश हुई। जबकि, पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। इससे ठंडी हवाएं बृहस्पतिवार को भी दिनभर चलती रही। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मैदानी इलाकों में 16 व 17 नवंबर को सुबह कोहरा आ सकता है और पहाड़ी इलाकों में पाला पड़ सकता है।
उन्होंने बताया कि अगले 48 घंटे के मौसम पर नजर रखी जा रही है। कई जगहों पर आंशिक बादल आ सकते हैं लेकिन कहीं भी बारिश का अनुमान नहीं है। उधर, रात को बारिश के बाद राजधानी में बृहस्पतिवार को तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे चला गया। दिन का अधिकतम तापमान 25.4 डिग्री और रात का न्यूनतम तापमान 12.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।
जबकि  
केदारनाथ और बदरीनाथ धाम में जमकर बर्फबारी हुई है। केदारनाथ धाम में करीब पांच इंच नई बर्फ जम चुकी है। धाम में बुधवार देर रात्रि को करीब आधा घंटे बारिश के बाद बर्फबारी शुरू हो गई थी, जो बृहस्पतिवार तड़के तक जारी रही। खराब मौसम के कारण यहां मोबाइल नेटवर्क भी ठप पड़ा हुआ है।
उधर, चमोली जिले में बदरीनाथ धाम के साथ ही हेमकुंड साहिब, रुद्रनाथ, नंदा घुंघटी आदि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बुधवार रात को जमकर हिमपात हुआ, जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश हुई। वही बदरीनाथ धाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जिसे देखते हुए नगर पंचायत की ओर से अलाव की व्यवस्था की गई है। बहराल इस बदलते मौसम में आप अपना ओर अपनो के स्वास्थ्य का रखे ध्यान ।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here