कार्यालय व विभागों की समीक्षा बैठक,
विभाग भाजपा के महत्वपूर्ण अंग , पूरी शक्ति से कार्य करें : नड्डा

देहरादून 6 दिसम्बर

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा ने कहा कि भाजपा में विभिन्न विभागों की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है और यदि कोई इन्हें नीरस समझता है तो वे अपने कार्य से इनमें रस भर सकते हैं।
नड्डा आज बीजापुर अतिथि गृह सभागार में कार्यालय व विभाग समीक्षा बैठक में विभाग प्रभारियों व कार्यालयों से जुड़े पदाधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा में विभाग की परिकल्पना पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने की थी जो अब फलीभूत हो रही है।इन विभागों में राजनीतिक कार्यों व समाज से जुड़े विभिन्न आयाम हैं और इनके माध्यम से हम विभिन्न क्षेत्रों में कार्य भी कर सकते हैं और पार्टी को दिशा देने में और पार्टी के विचार व कार्यक्रमों को जनता तक पहुँचा सकते हैं।
इनके माध्यम से पार्टी का विस्तार भी किया जा सकता है ।
प्रदेश के कार्यालयों एवं विभागों की समीक्षा बैठक का प्रारम्भ नड्डा ने दीप प्रज्वलन कर किया
राष्ट्र अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा ने बैठक में अपेक्षित पदाधिकारियों से परिचय प्राप्त किया और विभिन्न 30 विभागों के बारे में जानकारी प्राप्त की ।उन्होंने कार्यकर्ताओं को कार्यालयों व विभागों में सक्रियता से अपनी भागीदारी निभाने को निर्देशित किया। नड्डा ने विभागों के सभी कार्यकर्ताओं का पूरे उत्साह के साथ कार्य करने का आह्वान किया।उन्होंने कहा किसंगठन को चलाने के लिए एकरूपता की आवश्यकता है ।सभी को अपनी चिंता को छोड़कर संगठन की चिंता करनी चाहिए ।आधुनिक जिला कार्यालय का निर्माण मोदी जी का सपना है क्योंकि कार्यालय ही एक ऐसी जगह है जहां पर कार्यकर्ताओं को अच्छा वातावरण मिलने पर एक अच्छे कार्यकर्ता का निर्माण होता है। हमें कार्यालयों को आधुनिक बनाना होगा ।जिससे लाखों कार्यकर्ता गण इसका लाभ ले सके श्री नड्डा जी ने कार्यकर्ता गणों को अपने कार्य का ब्लू प्रिंट तैयार कर उसे संगठन हित में फलीभूत करने के लिए निर्देशित किया ।यह सभी विभाग संगठन के विशेष अंग है ,इनसे निश्चित रूप से कार्यकर्ताओ को लाभ होगा ।कार्यकर्ता गणों ने भी राष्ट्रीय अद्यक्ष जी से अपने विभागों से संबंधित जानकारी ली और सुझाव भी रखे।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष बंशी धर भगत मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत , प्रदेश प्रभारी दुष्यन्त कुमार गौतम,राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश सह प्रभारी श्रीमती रेखा वर्मा भी मंच पर उपस्थित थे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here