उत्तराखंड आ रहे है पीएम मोदी , चार बड़े फेस्टिवल का भी होगा आयोजन यहा यहा

 

अपने उत्तराखंड में दुनिया के पर्यटकों को लुभाने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की सरकार फरवरी से मार्च तक चार बड़े फेस्टिवल का आयोजन करने जा रही है। ओर इसके लिए पर्यटन विभाग ने कार्य योजना भी तैयार कर ली है।
बता दे के टिहरी, रामनगर, ऋषिकेश, ओली में साहसिक पर्यटन, विंटर गेम, योग और आध्यात्म पर फेस्टिवल कराए जाएंगे।
जानकारी अनुसार।
औली में विंटर फेस्टिवल मनाया जाएगा। वही फरवरी में औली में नेशनल जूनियर व सीनियर स्कीइंग प्रतियोगिता भी प्रस्तावित है। इसी दौरा यहां पर विंटर फेस्टिवल भी होगा
ऋषिकेश में योग फेस्टिवल,
रामनगर में एडवेंचर फेस्टिवल और टिहरी में टिहरी लेक फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। इन फेस्टिवल में अलग-अलग पर्यटन गतिविधियों के साथ ही उत्तराखंड की प्राचीन लोक संस्कृति की झलक भी प्रस्तुत की जाएगी।
बता दे कि पर्यटन विभाग ने फेस्टिवल मनाने की तैयारी शुरू कर दी है।
वही आयुष और वेलनेस सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश का पहला वेलनेस समिट अप्रैल में देहरादून में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट के ऑडिटोरियम का चयन किया गया है।
जानकरीं अनुसार इस समिट में आयुष व वेलनेस क्षेत्र में निवेश करने वाले देश-विदेश के निवेशक भाग लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सम्मेलन का शुभारंभ करेेंगे। दो दिवसीय इस समिट में वेलनेस इकॉनोमी, वेलनेस टूरिज्म, आर्गेनिक फूड, वेलनेस उत्पाद समेत आठ सेक्टरों पर देश दुनिया से आने वाले निवेशकों के साथ मंथन किया जाएगा।
कुल मिलाकर साल 2020 में त्रिवेंद्र सरकार को उत्तराखंड के विकास के लिए भविष्य का खाका तो खींचना ही होगा
साथ ही पिछले तीन साल तक किये गए कार्य ,घोषणाये, योजनाएं, ओर साल 2017 चुनाव के दौरान भाजपा पार्टी द्वारा रखे गए विजन को तेजी से 80 फीसदी तक धरातल पर उतारने की चुनोती है।
क्योकि साल 2021 को हम चुनावी साल के रूप मैं देख सकते है उस साल सरकार ओर अगले 5 साल के विजन को लेकर काम करेगी जिसे विपक्ष चुनावी साल का जुमला बताते हुए
4 साल तक क्या किया ये बताये सरकार पहले कहता नज़र आएगा
इसलिए महत्वपूर्ण है साल 2020
त्रिवेंद्र सरकार के लिए, उत्तराखंड के विकास के लिए ,ओर विपक्ष के लिए भी ।

Leave a Reply