भगवान सिंह की रिपोर्ट।

कोटद्वार। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 534 नजीबाबाद-बुआखाल में आज दोपहर गैस के ट्रक में टायर फ़टने से लगी आग से 400 सिलेंडर खाक हो गए है। आग लगने से नजदीकी गाँव मे दहशत बन गई।
बुधवार दोपहर 2 बजे करीब कोटद्वार के समीप भदालिखाल गॉव के पास गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में अचानक आग लग गई। जिसके कारण पास के गॉव के ग्रामीणों मे अफरातफरी मच गई,


गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में आग लगने से धमाकों से दहल उठा। ट्रक करीब 400 एलपीजी सिलेंडर लेकर जा रहा था। बताया जा रहा है कि चढ़ाई में चढ़ रहे गैस सिलेंडर से भरे ट्रक के टायर के अचानक फटने से ट्रक में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग के चलते एलपीजी सिलेंडरों में विस्फोट शुरू हो गया। यह घटना लैंसडौन थाना क्षेत्र के अंतर्गत भदाली गांव की है। सिलेंडर फटने के कारण भयानक आग की लपटें कई किलोमीटर दूर तक साफ नजर आ रही थीं।


मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने पौड़ी-कोटद्वार मार्ग पर यातायात रोक दिया गया। इस भीषण आग पर काबू पाने के लिए जहां एक ओर कोटद्वार से पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम मशक्कत करती दिखीं, वहीं पुलिस टीम प्रभावित मार्ग पर यातायात को लैंसडौन-जयहरीखाल मार्ग पर डायवर्ट करती नजर आई।


जानकारी के अनुसार ट्रक संख्या UK12-CB/1300 पर लगभग 400 भरे हुए एलपीजी सिलेंडर लदे थे। सिलेंडर से भरा ट्रक कोटद्वार से पौड़ी की ओर जा रहा था।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here