तो विद्यायक कुँवर प्रणव चैपियन को भाजपा ने पार्टी से आउट कर ही दिया !!!

2072

 

तो आखिरकार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की हा होते ही भाजपा संगठन ने अनुशासन की तगड़ी चोट खानपुर के पार्टी विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन पर कर ही दी! ओर खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन को भाजपा ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है!   जी  हां बस अब यही होना तय माना जा रहा है बस 10 दिन बाद।

आपको  बता दे कि जाजू ने बुधवार को ही केंद्रीय नेतृत्व से चैंपियन के निष्कासन की सिफारिश की थी।


वही इस मामले में सख्त नाराजगी जताकर राज्यसभा सांसद व राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी पहाड़ पुत्र अनिल बलूनी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी ने चैंपियन पर कड़ी कार्रवाई के पहले ही संकेत दे दिए थे।

अभी पार्टी ने  उन्हें निष्कासन का नोटिस जारी कर उनसे 10 दिन में जवाब भी मांगा गया है। ओर ये नोटिस उत्तराखंड प्रदेश महामंत्री अनिल गोयल ने जारी किया है। आपको बता दे कि सूत्रों की मानें तो पार्टी पर चैंपियन को निष्कासित करने को लेकर जबर्दस्त नैतिक दबाव बना है। क्योंकि चैंपियन के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। संभवत: इसी नैतिक दबाव के चलते पार्टी जल्द  ही   कार्रवाई   करेगी ।

वही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी भाजपा विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के वीडियो को बेहद शर्मनाक करार दिया है।


अब तो सभी जानते है कि वायरल वीडियो में चैंपियन हाथों में असलहे लहराते हुए नाच रहे हैं। इसमें उनकी उत्तराखंड पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर पूरे प्रदेश में उबाल जारी है
लेकिन उत्तराखंड के विषय पर जिस प्रकार का वीडियो सामने आया है वह अत्यंत ही लज्जाप्रद है। किसी सामान्य व्यक्ति को भी इस तरह की बातचीत नहीं करनी चाहिए। जनप्रतिनिधियों से तो इस तरह की अपेक्षा भी नहीं की जा सकती है। इसलिए जो बयान दिया है, उसको कतई उचित ठहराया नहीं जा सकता।
वही चैंपियन के खिलाफ राज्य आंदोलनकारियों का गुस्सा भी खूब फूटा। उत्तराखंड राज्य पर उनकी अभद्र टिप्पणी से गुस्से मै राज्य आंदोलनकारियों ने देहरादून में जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और उनसे चैंपियन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। उधर, उत्तराखंड क्रांति दल की ओर से देहरादून कोतवाली में चैंपियन के खिलाफ तहरीर देकर उनके खिलाफ राजद्रोह की संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग भी की गई
तो उधर भाजपा विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन ने डालनवाला कोतवाली में तहरीर देकर पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। तहरीर में उन्होंने कहा है कि उनके फेसबुक अकाउंट पर कुछ लोगों ने अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते हुए अपशब्द लिखे हैं।
ओर आमजन को गलत तरीके से क्षेत्रवाद की मिथ्या भावना भड़काकर उन्हें व उनके परिवार को नुकसान पहुंचाया जा सकता है। उन्होंने अपने मोहिनी रोड स्थित आवास पर हथियारबंद पुलिस की तैनाती करने की मांग भी की है
बहराल इस पूरे प्रकरण के बाद अब देखना ये होगा कि आगे कुँवर प्रणव क्या कुछ और कहते नज़र आएंगे पार्टी के आगे और क्या उत्तराखंड की जनता बस अब इस मुद्दे को यही पर समाप्त कर देगी ।फिलहाल तो कुँवर प्रणव अपनी सफाई मैं यही कहते नज़र आये की उनको फसाया जा रहा है। और वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है खेर ये सब जांच का विषय है पर अभी यही अपडेट है कि अब कुँवर प्रणव चैपियन भाजपा से जल्द  आउट हो  जायेगे !

बता दे के  कल तक सभी मीडिया को  ये सूचना मिली थी कि कुँवर प्रणव को पार्टी से निकाल दिया है। क्योंकि उनके  अनुसार भाजपा के  प्रदेश प्रभारी स्याम जाजू से उनकी बात  हुई थी।

जबकि आज स्याम जाजू  साफ बोलते नज़र आये कि  पार्टी अपने सविधान के तहत कार्यवाही  करेगी   7 दिन के भीतर आपको पूरी सूचना  मिल जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here