भगवान सिंह की रिपोर्ट

दुःखद ख़बर उत्तराखंड के कोटद्वार से है जहां मंगलवार दोपहर को एक दर्दनाक हादसा हो गया। बता दे कि बैजरो से कोटद्वार जा रही बस खाई में गिर गई। वही ख़बर लिखे जाने तक इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई दुःखद वहीं अभी 15 यात्री घायल बताए जा रहे हैं। 

बता दे कि जानकारी के अनुसार, जीएमओयू की बस रीठाखाल के पास बेकाबू होकर 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। टीम ने अभी तक तीन मृतकों के शव खाई से निकाल लिए हैं। वहीं 15 घायलों का भी रेस्क्यू किया है। जिलाधिकारी धीराज सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर भी घटना स्थल के लिए रवाना हो गए थे


बता दें कि
आज दोपहर लगभग 1:40 मिनट ओर DCR द्वारा प्राप्त प्राथमिक सूचना के अनुसार तहसील सतपुली अन्तर्गत्त संगलकोटी रोड पर ग्राम कबरा में एक बस गिरने की सूचना प्राप्त हुई है।


वही 1:54 मिनट पर घटनास्थल पर मौजूद राजस्व उपनिरीक्षक द्वारा प्राप्त प्राथमिक सूचना के अनुसार अवगत कराया गया है कि 15 से अधिक घायलो को ग्रामवासियों की मदद से निकाला गया है। अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार 3 लोगो की मृत्यु होना बताया जा रहा है। खोज एवं बचाव कार्य जारी है। स्वास्थ्य केंद्रे पातिसैन ओर पोखरा से 2 मेडिकल टीम एम्बुलेंस सहित रवाना किया गया है। इसके अतिरिक्त दुर्घटना स्थल पर SDRF की एक S. I समेत 4 कांस्टेबल की टीम घटनास्थल के लिए जा रहे है।
लैंसडौन थाने, गुमखाल चौकी व सतपुली थाने से पुलिस टीम घटना स्थल के लिए जा रही है।
ये बस बीरोंखाल से कोटद्वार जा रही थी। तहसील सतपुली के अन्तर्गत संगलाकोटी रोड़ पर ग्राम सैलाकबरा के पास वाहन संख्या uk 12- PB 0063 दुर्घटना हुई है।

घटना स्थल पर मेडिकल टीमों द्वारा घायलों फस्टेएड/ उपचार दिया जा रहा है। जबकि घायलों को उपचार के लिए हंस फाउंडेशन तथा कोटद्वार बेस चिकित्सालय में लाया जा रहा है।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने इस सड़क हादसे पर गहरा दुःख जताया है और घायलों को तत्काल बेहतर इलाज़ मिले इसके निर्देश दिए है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here