उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख पहाड़ पुत्र अनिल बलूनी जी ने आज थल सेनाध्यक्ष श्री विपिन रावत जी से ‘अपना वोट- अपने गांव’ अभियान के तहत भेंट की। श्री रावत जी ने उत्तराखंड में तेजी से हो रहे पलायन पर चिंता जताई और कहां कि कृषि, उद्यानिकी, हर्बल, साहसिक पर्यटन, स्थानीय उत्पाद केंद्रित व्यवसाय आदि को आधार बनाकर स्वरोजगार की दिशा में नीति बनानी चाहिए। पहाड़ पुत्र बलूनी ने सेनाध्यक्ष को इस अभियान का प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया।

वही पहाड़ पुत्र सांसद बलूनी ने ‘अपना वोट- अपने गांव’ अभियान के द्वारा उत्तराखंड मूल की सामाजिक क्षेत्र की प्रतिष्ठित विभूतियों, उच्च पदों पर आसीन अधिकारियों से भेंट के क्रम में आज थल सेनाध्यक्ष श्री रावत से भेंट की । इस श्रंखला में पहाड़ पुत्र बलूनी आगामी 15 अगस्त तक उत्तराखंड मूल के ऐसे महानुभाव के साथ भेट कर उनसे पलायन उन्मूलन के अभियान से जुड़ने का अनुरोध करेंगे, साथ ही वे ये भी अनुरोध करेंगे कि वह अपना वोट अपने गांव की मतदाता सूची से जोड़ें और समय-समय पर अपने गांव में प्रवास का कार्यक्रम बनाएं, अपने अनुभवों को साझा करें और नई पीढ़ी को गांव में स्वरोजगार हेतु सहयोग और प्रेरित करें।

पहाड़ पुत्र अनिल बलूनी ने कहा कि जनरल रावत से सौहार्द पूर्ण भेंट हुई और श्री रावत ने कहा कि वे भविष्य में समय-समय पर अपने मूल गांव में प्रवास करेंगे। उन्होंने इस सामाजिक अभियान की प्रशंसा की और कहा कि देश के सीमांत और सामरिक प्रांतों में पलायन दुखद है। इन स्थानों पर स्थानीय रोजगार के द्वारा नौजवानों को पुष्ट करना चाहिए ताकि गांव आबाद रहे और हमारी भाषा संस्कृति रीति रिवाज और महान परंपराएं जीवित रह सकें।
बोलता उत्तराखंड की टीम से पहाड़ पुत्र बलूनी जी आपको धन्यवाद । आपको सुभकामनाये आपकी मुहिम रंग ला रही है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here