सुनो उत्तराखंड : अच्छी खबर है लगभग 1 हज़ार  बंपर भर्तियां 10 जुलाई तक रिक्त पदों की विज्ञप्ति जारी करने के निर्देश।

4481

अच्छी खबर:  लगभग 1 हज़ार  बंपर भर्तियां 10 जुलाई तक रिक्त पदों की विज्ञप्ति जारी करने के निर्देश।

आपको बता दे कि उत्तराखंड में उच्च शिक्षा निदेशालय समेत राज्य के पांच सरकारी विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसरों व अन्य कार्मिकों के लगभग एक हजार पदों की भर्ती की जाएगी। ख़बर अछी ये है कि सरकार ने सभी कुलपतियों को 10 जुलाई तक रिक्त पदों की विज्ञप्ति जारी करने के निर्देश भी दे डाले है ।


आपको बता दे कि इन सभी नियुक्तियों में आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग को भी 10 प्रतिशत आरक्षण का लाभ जरूर मिलेगा।
दून विश्वविद्यालय, श्रीदेव सुमन विवि, आवासीय विवि में बंपर नौकरियां खुलने वाली है। आपके इन विश्वविद्यालयों में शत प्रतिशत फैकल्टी और स्टाफ नियुक्ति करने के लिए सरकार ने सभी कुलपतियों को रिक्त पदों की विज्ञप्ति 10 जुलाई तक जारी करने के निर्देश दे दिए हैं।


वहीं उच्च शिक्षा निदेशालय में भी लेखाकार, क्लर्क समेत अन्य कार्मिकों के 186 पदों की भर्ती अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से की जाएगी। नेट क्वालीफाई और पीएचडी धारकों को असिस्टेंट प्रोफेसरों के पदों पर प्राथमिकता मिलेगी।
उत्तराखंड राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि पांच विश्वविद्यालयों और उच्च शिक्षा निदेशालय में सैकड़ों पर पद खाली हैं। इन पदों को भरने के लिए कुलपतियों को 10 जुलाई तक विज्ञप्ति निकालने के निर्देश दिए गए हैं। ओर त्रिवेन्द्र सरकार इस साल को रोजगार वर्ष के रूप में मना रही है। विश्वविद्यालयों में नियुक्तियों से उच्च शिक्षा प्राप्त युवाओं को नौकरी का अवसर मिलेगा। साथ ही विश्वविद्यालयों में शत प्रतिशत फैकल्टी होगी।
बहराल जब सरकार इस साल को रोजगार वर्ष के रूप मे मना रही है तो ये तय है कि जल्द ही ओर बम्पर भर्तियां भी निकलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here