हरीश रावत पहुँचे 200 करोड़ की शादी मै ,कहा मैं गुप्ता परिवार और उनके मेहमानों का उत्तराखंड में स्वागत करता हूं।

2013

बधाई हो
औली में आयोजित हो रही गुप्ता बंधुओं के बेटों के शादी समारोह में बिजनेस टायकून अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी आज हो गई।  आपको बता दे कि आज विधि-विधान के साथ अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी औली में संपन्न हो गई। वही इस दौरान 100 पंडितों ने यह शादी संपन्न करवाई। तो ऋषिकेश स्थित परमार्थ निकेतन के स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज, आचार्य बालकृष्ण भी इस भव्य शादी में मौजूद रहे।


बता दे कि सूर्यकांत की शादी दिल्ली के मशहूर हीरा व्यापारी सुरेश सिंघल की बेटी कृतिका सिंघल से हुई है। वहीं अब 22 जून को अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की शादी दुबई के उद्योगपति विशाल जलान की बेटी शिवांगी से होनी  है

वही

इस दौरान दूल्हा और दुल्हन खूब हंसते-खिलखिलाते नजर आए। ओर उत्तराखंड की हसीन वादियों को निहारते । दुल्हन कृतिका लाल जोड़े में खूब सज रही थी। जैसे ही वह मंडप में पहुंची तो देखने वालों की नजरें उन पर टिक गईं।

इस भव्य शादी में
शादी में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी पहुंचे। हर दा ने कहा कि अपने बच्चों की शादी के लिए गुप्ता बंधु दुनिया भर में कहीं भी जा सकते थे, लेकिन उन्होंने उत्तराखंड को चुना। यह बेहद खुशी की बात है। मैं गुप्ता परिवार और उनके मेहमानों का उत्तराखंड में स्वागत करता हूं। वही  इस शादी में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार को कैटरीना कैफ भी पहुंच गईं है। वही
उर्वशी रौतेला, प्रसिद्ध पंजाबी रैपर बादशाह और गायक व इंडियन ऑइडल शो के विजेता अभिजीत सावंत, गायक कनिका कपूर, श्रद्धा कपूर, बांबे रॉकर्स बैंड, गायक कैलाश खेर और नागिन फेम सुरभि ज्योति भी औली मैं मौजूद है।


गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी के लिए पूरी औली को दुल्हन की तरह सजाया गया है। शीतकाल में बर्फ से ढकी औली जहां चांदी के मुकुट की तरह चमकती है, वहीं ग्रीष्मकाल में हरी मखमली घास हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है, मगर इन दिनों औली की इन खूबसूरत ढलानों पर मखमली घास के अलावा कई ऐसे रंग-बिरंगे फूल खिले हैं।


ये यहां पहुंच रहे लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी के लिए चल रही विशेष सजावट यहां की खूबसूरती पर चार चांद लगा रही है।  वही स्थानीय लोगों के साथ ही औली के सैरसपाटे पर पहुंच रहे पर्यटकों में विवाह स्थल के साथ सेल्फी खींचने की भी खूब होड़ मची हुई है। कहीं पर दूर तक फैली फूलों की क्यारियां तो कहीं पानी के कृत्रिम झरने भी बने हैं।  कहीं बुग्याल के बीच आराम फरमाता विदेशी नागरिक का स्टेच्यू और हाथों में थामी बांसुरी लोगों को रोमांचित कर रही है। शाही शादी स्थानीय लोगों के बीच कौतूहल का विषय बनी हुई है। लोग औली में चल रही शादी की तैयारियों को करीब से देखने पहुंच रहे हैं। 

बहराल हम तो यही कहेंगे कि जो हो रहा है और जो आगे हो वो पहाड़ के हित में हो इस 200 करोड़ की शादी को लेकर कही लोगो ने अपनी राय रखी है ।अपनी बात कही है।जब ये पूरी शादी सम्पन्न हो जाएगी। तब विचार किया जायेगा की इससे राज्य को क्या मिला। नफा नुकसान क्या क्या आदि । पर्यावरण को बचाने से लेकर पहाड़ के विकास के लिए ओर युवाओ के लिए स्वरोजगार तलासने का काम ओर पहाड़ के लोगो की आर्थिक को मजबूत करना, ओर पर्यटक को बढ़वा देने का काम जिसकी भी सरकार राज्य में होगी ये उसका काम होगा। वो भी नियम ओर  मानक के अनुसार ।
बहराल पूरे उत्तराखंड से लेकर देश और विदेश तक ये चर्चा जारी है कि 200 करोड़ की शादी उत्तराखंड के ओली मै हो रही है।
जिसकी वजह से प्रसिद ओली का नाम और भी ऊपर हो गया है। जिसका लाभ आज किसी को भले ना दिखाई दे पर भविष्य में जरूर दिखे ये उम्मीद करते है।
बाकी की पूरी रिपोर्ट पूरी शादी सम्पन्न होने के बाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here