ख़बर दिल्ली के करोलबाग स्थित होटल अर्पित पैलेस से आ रही है जहाँ मंगलवार सुबह लगभग साढ़े चार बजे भीषण आग लग गई। आपको बता दे कि लगभग दमकल की 25 से अधिक गाड़ियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की । दुःखद ख़बर ये है कि अब तक इस हादसे में 9 लोगों की मौत की ख़बर है। वहीं लगभग 11 लोग जख्मी हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।


वही आग लगने के बाद होटल के आसपास अफरा-तफरी मच गई। वहीं कई लोगों ने होटल की खिड़कियों से लोगों को छलांग लगाते देखा। 35  से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू किया गया है। दिल्ली पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाया।

वही ख़बर ये भी है कि फ़ायर ब्रिगेड के पास भी पर्याप्त इंतज़ाम नहीं थे ब्रिगेड की हाइड्रोलिक सीढ़ियां भी समय पर नहीं खुल पाई। फ़ायर ब्रिगेड के जेसी मिश्रा ने बताया की पूरे होटल को चेक किया जा रहा है। ताकि ये देखा जाए कि अभी भी कोई फसा हवा तो नही।
जब लोग मंगलवार सुबह गहरी नीद में सो रहे थे तभी आग की लपटो ने पूरे होटल को चपेट में लेना शुरू किया। इस पाँच मंज़िला होटल में 40 कमरे हैं। यहां केरल के दस लोगों का एक परिवार भी ठहरा था। यह परिवार ग़ाज़ियाबाद में शादी समारोह में भाग लेने आया था।
सूत्रों के अनुसार होटल में फ़ायर इमर्जेंसी के हिसाब से भारी लापरवाही बरती गई थी। फ़ायर इमर्जेंसी एक्ज़िट रूट न होने से समस्या ने भयावह रूप लिया। इस दर्दनाक हादसे मे एक महिला और एक बच्चे की भी मौत हो गई
दिल्ली के करोलबाग में एक होटल में मंगलवार तड़के भीषण आग गई. आग की चपेट में आने से एक बच्चे सहित 9 लोगों की मौत हो गई. आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल वाहन पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया. अग्निशमन विभाग के मुताबिक होटल से सात लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

अग्निशमन विभाग के डिप्टी चीफ सुनील चौधरी ने बताया कि होटल अर्पित पैलेस में आग की चपेट में आने से 9 लोगों की मौत हो गई. हालांकि आग बुझा दी गई है. शवों को बाहर लाया जा रहा है. बचाव एवं राहत कार्य फिलहाल जारी है. अग्निशमन विभाग के अनुसार करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में तड़के आग लग गई. सूचना मिलते ही 26 दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और बचाव एवं राहत कार्य शुरू किया गया. एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक आदमी छत से कूद कर जान बचाने की कोशिश कर रहा था।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here