उत्तराखंड : भीषण गर्मी से मिलेगी राहत वो भी पूरे 7 दिन तक , बजाओ ताली अब जमकर होगी बरसात इस दिन से !

2472

उत्तराखंड : भीषण गर्मी से मिलेगी राहत वो भी पूरे 7 दिन तक , बजाओ ताली।जमकर होगी बरसात !

आपको बता दे कि उत्तराखंड में रविवार से ही पूरे एक हफ्ते तक बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार 16 से 19 तक उत्तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में मध्यम वर्षा हो सकती है।
बता दे कि मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के हिसाब से रविवार से प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की व मध्यम बारिश हो सकती है। वही मैदान और पहाड़ के कुछ इलाकों में गरज के साथ बौछारें और तेज रफ्तार आंधी चलने का भी अनुमान भी लगाया गया है।
मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने मीडिया को बताया कि 19 के बाद बारिश में कमी हो सकती है। ओर 21 जून तक बारिश काफी कम हो जाएगी। उन्होंने बताया कि यह प्री मानसून बारिश है। ओर प्रदेश में मानसून जुलाई के पहले हफ्ते में पहुंचने के आसार हैं, उससे पहले प्री मानसून बारिश होगी।
वहीं, मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिन तेज गर्मी पड़ने का अनुमान जताया है। विभागीय बुलेटिन के अनुसार शनिवार का दिन भी गर्म रहने वाला है।
तो वही दून में पारा रोजाना 40 डिग्री का आंकड़ा छूने की ओर है ओर कही छू भी देता है बता दे कि  एक दिन मामूली कमी के बाद शुक्रवार को फिर पारे ने बढ़त ली और करीब 40 डिग्री के पास जाकर रुका। शहर में अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।
वही पिछली दो रात हल्की बारिश और आंधी से राजधानी के अधिकतम तापमान में मामूली कमी दर्ज की गई थी। बुधवार को जहां अधिकतम तापमान 39 डिग्री था, वहीं बृहस्पतिवार को यह 38.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। शुक्रवार को 1.1 डिग्री की बढ़त के साथ यह 39.4 डिग्री तक पहुंच गया। इसके कारण शुक्रवार पूरे दिन लोगों को गर्मी और उमस से जूझना पड़ा है।बहराल देहरादून की जनता मैदान की जनता बोल उठी है कि है भगवाम इंद्र देव जमकर मेघा लाओ ओर बरसो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here