दुःखद फिर सड़क हादसा

अल्मोड़ा- बाड़ेछिना मनियागर के बीच पिकअप खाई में गिरी  ओर दुःखद ख़बर ये भी आ रही है कि कुछ  लोग   की मौत हो गई है और  कुछ लोगो के घायल होने की सूचना है
जानकारी   अनुसार

सभी घायलों को प्राथमिकता स्वास्थ्य केन्द्र बाड़ेछिना ले जाया गया      है    ।

ख़बर दुःखद अल्मोड़ से है जहा चनौली के पास बरात में शामिल एक पिकअप वाहन खाई में गिरने से  लोगों की मौत की ख़बर है
और बताया ये जा रहा है कि बाड़ेछीना के धारी गांव से नगरखान के दौला गांव एक बरात गई थी। वापसी में चनौली के पास बरात में शामिल एक पिकअप वाहन खाई में गिर गया। इस दुर्घटना में  एक  की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। सूचना पर पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। ओर ग्रामीणों की मदद से घायलों को खाई से निकाला गया और अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

दौला नगरखान से बारातियों को लेकर बाड़ेछीना के धारी गांव लौट रही एक पिकप चनौली के पास करीब 100 फुट गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में पिकप में सवार तीन बारातियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दस घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए बाड़ेछीना के अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी को अल्मोड़ा रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, प्रशासन, एसडीआरएफ और आपदा राहत की टीमें मौके पर पहुंच गईं। घटना का कारण ओवरलोडिंग और चालक के शराब के नशे में होना माना जा रहा है, हालांकि चालक के फरार हो जाने से इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।
प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार सुबह धारी गांव के नरेंद्र राम की बारात बाड़ेछीना के सील-धारी गांव से करीब 15 किमी दूर स्थित दौला नगरखान के लिए गई। बाराती भार ढोने वाले दो पिकप वाहनों में सवार होकर गए, नियमानुसार इनमें सवारियां नहीं ढोई जा सकती हैं। शाम को लौटते वक्त बारातियों से लदी पिकप संख्या यूके 01-सीए- 0827 सड़क से करीब 100 फुट नीचे खाई में जा गिरी। बताया गया है कि पिकप में क्षमता से अधिक लगभंग 14 लोग सवार थे। दुर्घटना में किशन राम पुत्र नारायण राम, अमित राम पुत्र नंद राम और बहेड़ी के बैंड वादक (अज्ञात) की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी मिलते ही आसपास के ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने घायलों को खाई से निकालना शुरू कर दिया।

 

 



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here