घास लेने जंगल गई पांच महिलाओं पर भालू ने किया हमला, दो को एयर लिफ्ट कर एम्स भेजा

  1. आपको बता दे कि उत्तराखंड में गढ़वाल वन प्रभाग के पौड़ी रेंज स्थित कोटा गांव के पास भालू ने खतरनाक हमला कर पांच महिलाओं को घायल कर दिया है वही महिलाओं में दो की हालत अधिक गंभीर होने पर ग्रामीणों की मांग पर डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने उन्हें एयरलिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश भेजा जहा इलाज़ उनका जारी है
    तो अन्य तीन महिलाओं का जिला चिकित्सालय पौड़ी में उपचार चल रहा है।
    आपको बता दे कि आज सोमवार को ब्लाक कोट के कोटा गांव के समीप पांच महिलाएं बकरी चुगाने और घास लेने जंगल गई थीं। इसी दौरान घात लगाए भालू ने महिलाओं पर हमला कर दिया। महिलाओं ने शोर मचाया तो भालू भाग गया। हमले में दुर्गी देवी 36 साल किशोरी देवी 38 साल , नौगांव निवासी मीना देवी 35, सुम्मी देवी (
    37 साल पित्तू गांव निवासी तामेश्वरी देवी 42साल , घायल हो गईं। सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने दो की हालत गंभीर बताई और हायर सेंटर रेफर कर दिया।

डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि दो महिलाओं दुर्गी देवी व मीना देवी को एयर लिफ्ट कर हायर सेंटर एम्स ऋषिकेश भेजा गया। घटना की सूचना पर वन विभाग की टीम भी जिला अस्पताल पहुंची।

वही महाकाल सेना, ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों ने वन क्षेत्राधिकारी पौड़ी अनिल भट्ट से घायलों को उचित मुआवजा देने व क्षेत्र में भालू से निजात दिलाने की मांग की। भट्ट ने कहा कि घायलों को जल्द मुआवजा प्रदान किया जाएगा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here