ख़बर दुःखद है आपको बता दे कि हरिद्वार विकासनगर से स्कूली छात्रों को पिकनिक पर ले जा रही प्राइवेट बस से कुचलकर गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय की एक पीएचडी छात्रा की मौत हो गई। ख़बर ये है कि मोतीचूर से छात्रा को उसके पिता स्कूटी पर विश्वविद्यालय छोड़ने जा रहे थे। फिर पंतद्वीप पार्किंग के पास अचानक पिता-पुत्री बस की चपेट में आ गए। ओर बस का पहिया सिर के ऊपर से गुजरने पर 22 वर्षीय मेघा की मौके पर ही मौत हो गई। स्कूटी चला रहे पिता भी जख्मी हुए हैं। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।
पुलिस की जानकारी अनुसार मोतीचूर देहरादून निवासी मेघा ममगांई गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में पर्यावरण विज्ञान की छात्रा थी। रोजाना की तरह गुरुवार को भी मेघा को उसके पिता हरीश ममगांई स्कूटी पर विवि छोड़ने जा रहे थे। गुरुवार सुबह पंतद्वीप पार्किंग के पास प्राइवेट बस को ओवरटेक करने के दौरान अचानक ऑटो सामने आ जाने पर उनका बैलेंस बिगड़ गया। पिता स्कूटी सहित किनारे की तरफ गिर पड़े, जबकि मेघा बस की ओर जा गिरी। इस बीच बस का पहिया 22 वर्षीय मेघा के सिर के ऊपर से गुजर गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।हादसे में मेघा के पिता भी घायल हो गए। हादसे के बाद राहगीरों ने बस रोककर ड्राइवर को पकड़ लिया। पूछताछ में ड्राइवर ने बताया कि विकासनगर के सेंट मैरी स्कूल के छात्र-छात्राओं को पिकनिक पर क्रिस्टल वर्ल्‍ड पार्क ले जा रहा था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए बस कब्जे में ले ली।

पिता और परिजन रोते-बिलखते जिला अस्पताल व शहर कोतवाली पहुंचे। उन्होंने पोस्टमार्टम न कराने के इच्छा जताई। जिस पर पुलिस ने डीएम से परमिशन लाने के लिए कहा, लेकिन अनुमति नहीं मिली। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। शहर कोतवाल नवीन चंद्र सेमवाल ने बताया कि ड्राइवर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। तहरीर मिलने पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।
बहराल इस दुखद घटना ने मेघा के परिवार वालो को बुरी तरह से तोड़ दिया है तो मेघा को जानने वाले उस्की सहेलियों का भी रो रो कर बुरा हाल है ।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here