पीएम मोदी करेगे बाबा केदारनाथ के दर्शन, अधिकारियों ने लिया धाम का जायज़ा

फाइल फोटो 

आपको बता दे कि ख़बर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 नवंबर को केदारनाथ आ सकते हैं! उनके दौरे को लेकर मुख्य सचिव उत्पल कुमार और डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी ने धाम का जायजा रविवार को लिया है.
जानकारी अनुसार बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी प्रसिद्ध ज्योर्तिलिंग केदारनाथ मंदिर जाकर पूजा-अर्चना करने के साथ ही केदारपुरी में चल रहे पुनर्निर्माण परियोजनाओं की समीक्षा भी करेंगे. इसके अलावा संभावना जताई जा रही है कि वो गरुड़ चट्टी तक बने चार किलोमीटर लंबे मार्ग का भी पीएम उद्घाटन कर सकते हैं. इस दौरान पीएम के साथ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत और कई कैबिनेट मंत्री मौजूद रहेंगे.


इससे पहले शुक्रवार को शासन स्तर पर उनके दौरे को लेकर उच्च अधिकारियों की बैठकें भी की गई. बैठकों के बाद रविवार को खुद मुख्य सचिव उत्पल कुमार और डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी धाम का जायजा लेने पहुंचे. आपको बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीन महीने में ये तीसरा दौरा होगा। इससे पहले पीएम विश्व योग दिवस पर देहरादून में योग कार्यक्रम में पहुंचे थे. इसके बाद वो इन्वेस्टर्स समिट का उद्धाटन करने भी 7 अक्टूबर को देहरादून पहुंचे थे और अब दोबारा पीएम उत्तराखंड आने वाले हैं.
जानकार कहते है कि निकाय चुनाव के नजदीक होने के दौरान प्रस्तावित इस दौरे को बीजेपी के प्रचार के एक तरीके के तौर पर भी देखा जा रहा है. क्योंकि मोदी के उत्तराखंड पहुंचने से सीधे तौर पर पार्टी को फायदा पहुंचेगा. वैसे खबर ये भी है कि केदारधाम के कपाट बंद होने से पहले पीएम बाबा के दर्शन करना चाहते हैं, क्योंकि लोकसभा चुनाव से पहले वो चुनाव के लिए केदार बाबा का आशीर्वाद लेना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here