पंचतत्व में विलीन हुए विकास पुरूष ND तिवारी, नम आंखों से CM समेत कई नेताओं ने दी श्रदांजलि देखे सभी फ़ोटो

पंचतत्व में विलीन हुए ND तिवारी, नम आंखों से CM समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजली

हल्द्वानी: विकास पुरुष ND तिवारी पंचत्तव में विलीन हो गए हैं. आज चित्रशिला घाट पर उनके बेटे रोहित शेखर ने उन्हें मुखाग्नि दी. इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र रावत समेत हजारों लोगों ने नम आंखों से नारायण दत्त तिवारी को अंतिम विदाई दी. 

यूपी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए गौलापार के सर्किट हाउस में रखा गया था. पंडित की अंतिम यात्रा में हजारों की तादाद में लोग मौजूद रहे. इस दौरान ‘जब तक सूरज चांद रहेगा एनडी तिवारी का नाम रहेगा’ नारे खूब गूंजे. 

शव यात्रा में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, सुबोध उनियाल, सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व सीएम हरीश रावत सहित कई विधायक और नेता भी शामिल हुए. 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को भी सर्किट हाउस अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंचना था. लेकिन सीएम के सीधे रानी बाग स्थित चित्रशिला घाट पर दिवंगत नारायण दत्त तिवारी के अंतिम दर्शन किए. उन्होंने नम आंखों से विकास पुरुष को अंतिम विदाई दी.
एनडी तिवारी के पार्थिव शरीर को सर्किट हाउस में 1 बजे तक अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था. यहां दूर-दूर से एनडी तिवारी के आखिरी दर्शन के लिए पहुंचे लोग और उनके समर्थक फूट-फूट कर रोये. 

बता दें कि यूपी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री का पार्थिव शरीर जिस सर्किट हाउस में रखा गया था उसका शिलान्यास खुद उन्होंने 14 साल पहले मुख्यमंत्री रहते हुए किया था. उन्हें क्या पता था कि, यही सर्किट हाउस उनका अंतिम गवाह बनेगा. 
गौर हो कि एनडी तिवारी का निधन उनके जन्मदिन के दिन ही यानि 18 अक्टूबर को हुआ था. उन्होंने दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में अंतिम सांस ली. करीब एक साल से वो बीमार चल रहे थे. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here