दुःखद पहाड़ में मैक्स खाई में गिरी ,5 लोगों की मौत, 5 यात्री घायल !

उत्तराखंड: मैक्स वाहन खाई में गिरा, 5  लोगों की मौके पर मौत, 5 यात्री घायल

दुःखद ख़बर उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड़ से है जहा एक मैक्स वाहन खाई में गिर गया। ओर इस हादसे में 5  लोगों की मौत  होने की जानकारी   ख़बर  लिखे जाने तक है।
ख़बर है कि जानकारी की मुताबिक आज सुबह बनकोट से चिन्यालीसौड आ रही एक मैक्स धरासू जोगत मोटर मार्ग पर भडकोट के पास खाई में गिर गई। चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया, जिस कारण वाहन खाई में गिर गया।

हादसे में 5  लोगों की  मौत हो गई, जबकि 5  लोग घायल हो गए। सूचना पर पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। घायलों को खाई से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। अभी मृतकों और घायलों के नाम नहीं पता चल पाए हैं।
वही दूसरी तरफ
ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर ट्रक अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में जा गिरा
ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर केदारनाथ तिराहे के समीप एक ट्रक अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में जा गिरा। हादसे के बाद चालक लापता है। वाहन भी कहीं नजर नहीं आ रहा है। जबकि दुर्घटना में घायल एक युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार शनिवार रात करीब 10.30 बजे के बाद रुद्रप्रयाग से गौचर जा रहा एक ट्रक केदारनाथ तिराहे के निकट पेट्रोल पंप से पांच सौ मीटर आगे चढ़ाई पर अनियंत्रित होकर सीधे नदी में जा गिरा।

दुर्घटना में कैलाश सिंह (28 वर्ष) पुत्र पूरन सिंह निवासी भलगांव जोशीमठ घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को खाई से बाहर निकालकर जिला चिकित्सालय पहुंचाया। सीओ श्रीधर प्रसाद बडोला ने बताया कि अज्ञात चालक की खोजबीन की जा रही है। वाहन का भी पता नहीं चला है। इसके साथ ही एक दुःखद ख़बर ये भी है कि
उत्तरकाशी जा रही एक कार दुर्घटनाग्रस्त होने से पांच लोग चोटिल
ऋषिकेश से उत्तरकाशी जा रही एक कार दुर्घटनाग्रस्त होने से पांच लोग चोटिल हो गए। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कंडीसौड़ में प्राथमिक उपचार के बाद परिजन उन्हें अपने साथ उत्तरकाशी ले गए। शनिवार रात एक कार ऋषिकेश-चंबा होते हुए उत्तरकाशी जा रही थी।

कंडीसौड़ के समीप घुघूती डूंगा नामे तोक में कार अनियंत्रित होकर 50 मीटर नीचे गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में कार में सवार जगबीर राणा पुत्र जब्बर सिंह पिपली धनारी, राकेश थपलियाल पुत्र हरी गोविंद वार्ड नंबर 3 ज्ञानसू, बचन सिंह पुत्र सुंदर सिंह ग्राम निमोर बाड़ाहाट, विनोद प्रसाद पुत्र विजय प्रकाश ग्राम निमोर बाड़ाहाट, अरविंद भट्ट पुत्र कृष्णानंद भट्ट ग्राम मंजियालगांव पोस्ट पाटा सभी जनपद उत्तरकाशी चोटिल हो गए, जिन्हें 108 सेवा और व्यापारी प्रवीण रमोला की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कंडीसौड़ में भर्ती किया गया।

कानूनगो गंगा पेटवाल और राजस्व निरीक्षक सुरेंद्र सिंह रावत ने मौके पर पहुंचकर घायलों को खाई से निकाला। रविवार सुबह परिजन अस्पताल पहुंचकर पांचों लोगों को अपने साथ उत्तरकाशी ले गए।
बहराल जिस तरह से पहाड़ो मैं लगातार हादसे हो रहे है उससे तो अब पहाड़ नाम से भी लोग घबराने लगे है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here