ख़बर है कि 35 करोड़ के चावल गायब , बासमती चावल के 250 कंटेनर गायब, हड़कंप मचा हुवा है बल , पूरी ख़बर।


आपको बता दे कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ख़बर आ रही है कि उत्तराखंड के बड़े भाई उत्तरप्रदेश के मेरठ से सऊदी अरब निर्यात किए गए भारतीय बासमती चावल के लगभग 250 कंटेनर दुबई पोर्ट से गायब हो गए हैं। ओर बताया जा रहा है कि उनमें 30 से 35 करोड़ रुपये की कीमत का बासमती चावल था इस बात को बोला जा रहा है


वही जानकार बता रहे है कि कंटेनर गायब होने से निर्यातकों में हड़कंप मचा हुवा है और इस घटना के लगभग 2 हफ्ते बाद भी कंटेनर्स का कुछ पता नहीं चल पाया है। मीडिया रिपोर्ट्स कह रही है कि इस प्रकरण को भारतीय दूतावास में भी रखा गया है।  आपको बता दे कि ईरान के बाद सऊदी अरब एक वो दूसरा देश है, जहां सबसे अधिक भारतीय बासमती चावक का निर्यात होता है।
ओर दोनों ही देशों में भारतीय बासमती चावल को बहुत पसंद किया जाता है। वही ज्यादा बासमती निर्यात के मामले में दो साल पहले सऊदी अरब नंबर वन था। लेकिन इस समय ईरान सबसे आगे है।
ख़बर है कि हाल ही में सऊदी अरब निर्यात के लिए गए बासमती के 250 कंटेनर दुबई पोर्ट से गायब होने से निर्यातक काफी परेशान हैं।
वही ये निर्यातक गायब माल को बरामद कराने के लिए लगे हुए हैं। ख़बर है कि इस मामले में हरियाणा में एक एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। साथ ही ऑल इंडिया राइस एक्सपोर्ट एसोसिएशन ने प्रकरण को भारतीय दूतावास में भी रखा है। वही बासमती निर्यात विकास प्रतिष्ठान के प्रधान वैज्ञानिक एवं प्रभारी डॉ. रितेश शर्मा के कुछ मीडिया को बताया है कि , भारतीय दूतावास से ही इस मामले में मदद मिलेगी। उन्हें पूरी जानकारी दे दी गई है ओर उम्मीद है कि जल्द सभी कंटेनर का पता भी चला जाएगा। बता दे कि इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ है।
फिलहाल इस ख़बर पर सबकी नजर लगी हुई है कि आखिर 30 जे 35 करोड़ का बासमती चावल गयाब हुवा तो कहा हुवा।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here