उत्तराखंड में  कोरोना  पॉजिटिव मरीज की संख्या 31 हो गई है जिसमें से देहरादून में ही 18 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं

 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से आई रिपोर्ट के अनुसार, आज फिर प्रदेश में पांच कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। इसमें चार संक्रमित देहरादून और अल्मोड़ा से है। सभी लोग जमात में शामिल होकर लौटे थे।

देहरादून में संक्रमित मरीजों को सुद्धोवाला स्थित क्वारंटीन सेंटर और दून अस्पताल में रखा गया है। प्रदेश में अब तक आए मरीजों में से पांच मरीज अपने घर ठीक होकर लौट चुके हैं। प्रदेश में अब तक 1141 लोगों के सैंपलों की जांच हो चुकी है जिसमें से 31 केस पॉजिटिव आए हैं। करीब 144 सैंपल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

 

वही अब उत्तराखंड डीजीपी के निर्देश के बाद पूर्व में जमात में गए लोग खुद सामने आ रहे हैं। रुद्रपुर में एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा ने बताया कि अब तक जिले में 15 जमाती खुद निकलकर आए हैं। इन सभी का मेडिकल करवा कर क्वारंटीन किया जा रहा है। पुलिस महानिदेशक ने चेतावनी जारी की है कि छिपे हुए जमातियों के पास सोमवार को पुलिस के सामने आने का आखिरी मौका है। यदि उसके बाद कोई पकड़ा जाता है तो उस पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु प्रदेश में लागू लॉकडाउन के उल्लघंन करने पर आज दिनांक 06 अप्रैल 2020 को प्रदेश में कुल 35 अभियोग पंजीकृत किये गये, जिसमें 242 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। प्रदेश में अभी तक कुल 947 अभियोगों 3902 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही अभी तक एमवी एक्ट के अन्तर्गत कुल 11931 वाहनों के चालान, 3240 वाहन सीज किये गए।

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here