आज उत्तराखंड में 72  सेम्पल पाजिटिव आये

सबसे अधिक  नैनीताल मैं  55  पाजिटिव आये

ये सभी  Maharaj se Haldwani tak train Mein Aaye The

देहरादून मैं 8 कोरोना पाजिटिव

हरिद्वार मैं 1 कोरोना पाजिटिव

उद्यम  सिंह नगर  3 कोरोना पाजिटिव

रुद्रप्रयाग मैं 3 कोरोना पाजिटिव

पोड़ी गड़वाल मैं 2 कोरोना पाजिटिव

उत्तराखंड में कोरोना का आंकड़ा 244 पहुंच गया है। प्रदेश में 72 नए कोरोना केस मिले हैं। ये आंकड़ा प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के शाम को जारी किए गए कोरोना बुलेटिन में बताया गया है। इस से पहले दोपहर में जारी बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में 20 नए मामले सामने आए थे। यानी एक दिन में 92 नए मामले सामने आए हैं। ये एक दिन में मिले सबसे अधिक मामले हैं।

शनिवार शाम को जो 72 नए मामले सामने आए हैं उनमें सबसे ज़्यादा 55 मामले नैनीताल जिले में मिले हैं। इसके अलावा देहरादून 8, उधमसिंह नगर और रुद्रप्रयाग में 3-3 मामले, पौड़ी मैं 2 और हरिद्वार में 1 मामला मिला है।

आपको बता दें कि शनिवार को अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। अब एक इतने ज़्यादा मामले एक दिन में पहले कभी रिकॉर्ड नहीं किये गए।
उत्तराखंड में प्रवासी लगातार कोरोना पॉजिटिव मिलते जा रहे हैं। अभी हज़ारों प्रवासियों के लौटने का सिलसिला जारी है। 

यहां ये बताना भी आवश्यक है कि 25 मई से देश में घरेलू उड़ानें शुरू हो रही हैं। इस कड़ी में देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से भी हवाई सेवाएं शुरू हो जाएंगी। तब भी प्रवासी हवाई मार्ग से प्रदेश में पहुंचेंगे। बताया गया है कि बाहर से प्रदेश में आने वाले हवाई यात्रियों को होटल में कोरेंटीन किया जाएगा। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही उनको घर भेजा जाएगा।

कुल मिलाकर कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार भी सतर्क हुई है और प्रवासियों के कोरेंटीन होने की व्यवस्था और सुदृढ़ की जा रही है।

 

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here