उत्तराखंड के वरिष्ठ आईएएस अफसर ओम प्रकाश प्रदेश के नए मुख्य सचिव नियुक्त किए गए हैं। कार्मिक एवं सतर्कता विभाग ने आज उनकी नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए हैं।
वर्तमान में मुख्य सचिव पद पर तैनात उत्पल कुमार सिंह शुक्रवार को सेवानिवृत्त हो जाएंगे।
 
बता दें कि 1987 बैच के उत्तराखंड के आईएएस अफसर ओम प्रकाश वर्तमान में मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव पद पर हैं। कार्मिक विभाग के आदेश जारी होने के बाद शुक्रवार को वे कार्यभार ग्रहण कर सकते हैं। 
1987 बैच के आइएएस और मौजूदा वरिष्ठतम अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश अब राज्य के नए मुख्य सचिव

31 जुलाई को नया पदभार ग्रहण करेंगे!
जी हा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र के सबसे करीबी ओमप्रकाश अब नए मुख्य सचिव है
बता दे कि ओमप्रकाश उन वरिष्ठ आइएएस में शामिल हैं, जो राज्य बनने के बाद से उत्तराखंड में कार्यरत रहे हैं। वह मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अपर मुख्य सचिव भी हैं। उनकी गिनती मुख्यमंत्री के विश्वासपात्रों में होती है।
बता दे कि सूबे में कार्यरत आइएएस में ओमप्रकाश वरिष्ठतम हैं। खास बात ये है कि उनकी सेवानिवृत्ति में डेढ़ वर्ष से कम वक्त शेष है।
वही सूत्र बताते है कि
उत्पल कुमार सिंह को त्रिवेंद्र सरकार महत्वपूर्ण पद पर बैठा सकती है वे मुख्य सचिव पद से 31 जुलाई को सेवानिवृत्त हो रहे है
बता दे कि उत्पल कुमार सिंह की कोरोना संकट काल और इससे पहले केदारनाथ पुनर्निर्माण समेत विभिन्न कार्यों में उनके योगदान को देखते हुए उन्हें अहम पद से नवाजने की तैयारी राज्य सरकार कर रही है।
वही उत्पल कुमार सिंह को केंद्र सरकार विशेषकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पसंदीदा आइएएस अधिकारियों में शुमार किया जाता है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here