सावधान उत्तराखंड 26 दिन बाद ऊधमसिंह नगर में सामने आया कोरोना का पॉजिटिव केस, प्रदेश में संक्रमितों की संख्या हुई 55

उत्तराखंड में आज एक और कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है। जल्द ही ग्रीन जोन में शामिल होने की उम्मीद जता रहे ऊधमसिंह नगर जिले में एक 55 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।
बता दे कि स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ.अमिता उप्रेती ने बताया कि करोना संक्रमित मरीज उधम सिंह नगर जिले के बाजपुर का रहने वाला है। वह कुछ दिन पहले ही पंजाब से लौटा था। आशा वर्कर के माध्यम से मरीज को ट्रेस कर सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिसमें आज कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही अब प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 55 पहुंच गई है। वहीं इनमें से 36 मरीज ठीक हो चुके हैं। बता दें कि ऊधमिसंहनगर में पिछले करीब 26 दिनों से कोई भी कोरोना संक्रमित मामला सामने नहीं आया था। इसके चलते सरकार जल्द ही जिले को रेड जोन से ग्रीन जोन में शामिल करने वाली थी।
ऋषिकेश में संक्रमित नर्स के घर के पास की तीन गलियां सील
एम्स में कोरोना संक्रमित हुई नर्स आवास विकास स्थित शिवा एन्क्लेव में किराए पर रहती है। यह जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन ने शिवा एन्क्लेव की तीन गलियों को बैरिकेडिंग कर सील कर दिया है। इसी के साथ मुनादी कर लोगों के आवागमन पर भी पाबंदी लगा दी गई है। नर्स से पूछताछ के बाद उसके संपर्क में आने वाले 17 लोगों को भी कोविड-19 की जांच के लिए एम्स भेजा गया है। इनकी रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन अग्रिम कार्रवाई करेगा।

ऋषिकेश में कोरोना पॉजिटिव का चौथा मामला सामने आने के बाद आवास विकास का शिवा एन्क्लेव दूसरा हॉटस्पॉट बन गया है। इससे पूर्व पहला हॉटस्पॉट 20 बीघा क्षेत्र में था। तीन दिन में अचानक बढ़े कोरोना के मामलों से जहां प्रशासन सकते में हैं, वहीं स्थानीय लोगों में भी अब डर का माहौल देखने को मिल रहा है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here