उत्तराखंड के विधायकों का 30 प्रतिशत वेतन के साथ ही उनके भत्ते में भी कटौती होगी। यह पैसा कोरोना महामारी से लड़ने के लिए बने कोविड-19 फंड में जाएगा। विधायकों के वेतन व भत्तों से यह कटौती एक अप्रैल से 31 मार्च 2021 तक होगी। इस संबंध में सचिव विधायी एवं संसदीय कार्य प्रेम सिंह खिमाल ने आदेश जारी कर दिए हैं। कोरोना के खिलाफ जारी जंग में आगे लड़ाई के लिए आवश्यक फंड जुटाने को प्रदेश मंत्रिमंडल ने पिछले दिनों बैठक करके विधायकों, मंत्रियों व मुख्यमंत्री के वेतन से 30 फीसदी कटौती का निर्णय लिया था। जिसमें संशोधन करते हुए सरकार ने शासनादेश जारी कर दिया है।

लॉकडाउन के दौरान पार्थिव देह (डेड बॉडी) को पैतृक गांव ले जाने से नहीं रोका जा सकता है। पुलिस महानिदेशक (अपराध एवं कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने इस संबंध में सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने आगाह भी किया कि मेडिकल इमरजेंसी के मामलों में परमिशन देने में हीलाहवाली या लापरवाही करने से कोई अनहोनी होती है तो इसके लिए पुलिस भी परोक्ष रूप से जिम्मेदार होगी।

वही कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में उत्तराखंड को राहत भरे नतीजे मिल रहे हैं। प्रदेश में लगातार चार दिनों से कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला है। रविवार को मेडिकल कालेज हल्द्वानी और एम्स ऋषिकेश से आई रिपोर्ट में 93 सैंपल नेगेटिव पाए गए। जबकि दोनों लैबों से 333 सैंपलों की रिपोर्ट आने का इंतजार है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या फिलहाल 35 है। ये आंकड़े त्रिवेंद्र सरकार को राहत देने वाले हैं।
बता दे कि पिछले चार दिनों से ( 8 अप्रैल से ) सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ रही है। एक अप्रैल से पहले के सभी सात संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं। दो अप्रैल से लेकर आठ अप्रैल के बीच आए 28 संक्रमित मरीज विभिन्न अस्पतालों के आइसोलेेशन में भर्ती हैं। जिन संक्रमित का दो बार सैंपल नेगेटिव आता है, उन्हें ही अस्पताल से घर भेजा जा रहा है राहत की बात है सुखद है कि 7 लोग कोरोना से ठीक हो चुके है

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लागू लॉकडाउन के उल्लघंन के मामलों पर कार्यवाही जारी है। अब तक 5539 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। डीजी अपराध अशोक कुमार ने बताया कि 24 घंटे की अवधि में धारा 144 के उल्लघंन को लेकर 93 अभियोग दर्ज हुए। जिनमें 274 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वाहनों के चालान में 73.22 लाख रुपये संयोजन शुल्क वसूला गया। उधर देहरादून जिले में आपदा प्रबंधन के 12 मुकदमे दर्ज कर 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया। जिन्हें बाद में निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

तो वही उत्तराखंड की भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता कुँवर
जपिदर सिंह ने एलान किया है कि कोरोना मरीजों की सूचना का कोरोना संक्रमित की जानकारी पुलिस और प्रशासन को देने वाले कोरोना वारियरस
को वह सम्मानित करेंगे और सम्मान के रूप में कोरोना वारियरस व्यक्ति को है
51 सो रुपए का नगद
इनाम देंगे
उनकी ये पोस्ट ओर वीडियो
फेसबुक मैं वायरल भी हो रही है।

यही नही भारतीय जनता पार्टी के युवा अनुभवी नेता कुँवर
जपिदर सिंह लगतार जरुतमद की मदद ,व सहयोग भी लगातार कर रहै है
पर वे इस समय फ़ोटो, या वीडियो खींचना पसंद नही करते
उनका कहना है कि ये सब चलता रहता है राजनीति फिर कभी कर लेंगे इस समय जितना हो सके जरुतमद कि मदद ओर सहयोग हो जाये मुझे से ये मेर प्रयास है।

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here