कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में उत्तराखंड की जनता एक बार फिर एकजुट नजर आई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर प्रदेश के लोगों ने रात नौ बजे नौ मिनट की दिवाली मनाई और सुरक्षित भारत का संदेश दिया। तस्वीरें देखिए…

जैसे ही घड़ी में नौ बजे गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक लोगों ने अपने घरों की लाइट बंद कर दी और घरों और आंगन में दीये जलाए। कोई बालकनी तो कोई छत पर दीये जलाता नजर आया।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, राज्यपाल बेबीरानी मौर्य, मंत्री यशपाल आर्य, मंत्री मदन कौशिक समेत विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी दीया जलाकर लोगों से एकजुट रहने की अपील की।
इस दौरान लोगों ने अलग ही तरह से दिवाली मनाई। किसी ने ओम, किसी ने सतिया तो किसी ने फूलों से दीपक को सजाया।

वही
भारत से कोरोना वायरस के संक्रमण को भगाने के लिए 130 करोड़ भारत वासियों के साथ आदरणीय यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आह्वान पर हंस फाउंडेशन के प्रेरणास्रोत माताश्री मंगला जी ने दीप प्रज्ज्वलित किए। इस उम्मीद में की बहुत जल्द इन दीयों की रोशनी से कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी हार जाएंगी और भारत इस बीमारी से मुक्त होगा।


मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर रात्रि 9 बजे अपने आवास में दीपक प्रकाशित किए। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को भी उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि कोरोना वायरस से संघर्ष में इससे अवश्य ही हम सभी का उत्साह बढ़ेगा। पूरे देश ने जिस संयम और एकजुटता का परिचय दिया है, वह प्रेरणादायक है। हम अपने आत्मबल की शक्ति से कोरोना वायरस के खिलाफ लङाई में जरूर जीतेंगे। बस हमें निराश नहीं होना है, धैर्य और संयम बनाए रखना है, घर पर रहना है, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखनी है और सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करना है।


उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने अपने दिल्ली स्थित आवास पर माननीय प्रधानमंत्री जी के आव्हान पर सायं 9 बजे कोरोना महामारी के खिलाफ राष्ट्र की एकजुटता अभियान में दीप प्रज्वलित कर अपनी भागीदारी दी। उन्होंने कहा हम सब मिलजुल कर इस संकट से उबरेंगे।

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here