Friday, March 29, 2024
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड के दो वीर जवान शहीद ,शहादत को कोटि-कोटि नमन, ...

उत्तराखंड के दो वीर जवान शहीद ,शहादत को कोटि-कोटि नमन, शहीदों के परिजनों के साथ खड़ी है सरकार : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए उत्तराखंड के दो वीर जवान देवेंद्र सिंह (रुद्रप्रयाग) और अमित कुमार (पौड़ी गढ़वाल) की शहादत को कोटि-कोटि नमन करता हूं। सरकार शहीदों के परिजनों के साथ हर समय खड़ी है। ईश्वर से शहीदों की आत्मा की शांति व परिजनों को संबल प्रदान करने की कामना करता हूं।

!!ॐ शांति ॐ शांति!!

घुसपैठियों के साथ मुठभेड़ में 5 जवान शहीद

सेना की कार्रवाई में 5 घुसपैठिए भी मारे गए
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठियों और सेना के बीच भीषण मुठभेड़ में 2 और जवान शहीद हो गए हैं. इसमें एक आर्मी ऑफिसर यानी कि जेसीओ भी शामिल हैं. इस मुठभेड़ में 5 घुसपैठिए भी मारे गए हैं.

पहले 3 फिर 2 जवान हुए शहीद
लाइन ऑफ कंट्रोल के पास हुए इस मुठभेड़ में शहीद होने वाले जवानों की पहचान हो गई है.
इनके नाम हैं हिमाचल प्रदेश के सूबेदार संजीव कुमार,
उत्तराखंड के हवलदार देवेंद्र सिंह,

हिमाचल प्रदेश के पैरा ट्रूपर बाल कृष्ण,
उत्तराखंड के पैरा ट्रूपर अमित कुमार
और राजस्थान के छत्रपाल सिंह.
सेना की जोरदार जवाबी कार्रवाई में 5 घुसपैठिए भी मारे गए हैं.

आर्मी ऑफिसर कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में सीमा पार से आतंकवादी घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे, खराब मौसम और ऊंची पहाड़ियों के बावजूद सेना के जवानों ने घुसपैठियों का रास्ता रोका. इस दौरान दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई.

इस दौरान सेना का एक जवान मौके पर ही शहीद हो गया, जबकि 4 जवान घायल हो गए. चारों जवानों को तुरंत वहां से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान दो जवानों की अस्पताल में मौत हो गई. जबकि दो और जवानों की मौत देर रात को हुई.

सेना ने कहा कि घायल जवानों को घटनास्थल से निकालने में बेहद परेशानी हुई क्योंकि रास्ता बेहद उबड़-खाबड़ है और भारी बर्फबारी की वजह से रास्ते कई जगह बंद हैं.
4 अप्रैल को भी 4 आतंकी हुए थे ढेर
बता दें कि 4 अप्रैल को दक्षिण कश्मीर के बटपुरा इलाके में सेना ने 4 आतंकियों को सेना ने ढेर किया था. ये आतंकी एक नागरिक की हत्या में शामिल थे. केरन सेक्टर में सेना ने इन आतंकियों को घेर लिया था. ये आतंकी जंगल पार कर कश्मीर के अंदर घुसना चाह रहे थे लेकिन सेना ने इनके मंसूबे नाकाम कर दिए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments