देशव्यापी लाॅकडाउन के चलते प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री डा हरक सिंह रावत ने अपने पैतृक गांव गहड विकासखण्ड-खिर्सू, पौडी गढवाल में योग के माध्यम से स्वस्थ रहने, संयमित रहने तथा सामाजिक दूरी को बनाए रखने का संदेश दिया।


मंत्री हरक सिंह ने बताया की स्वस्थ शरीर में कोई भी संक्रमण जल्दी से प्रवेश नही करता। अतः योग के माध्यम से रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाया जा सकता है साथ ही श्वसन तंत्र भी मजबूत होता है।
योग और प्राणायाम अनेक बिमारियों के संक्रमण से बचने में काफी हद तक कारगर सिद्ध होता है।
वन मंत्री डा हरक सिंह रावत द्वारा प्रदेशवासियों से निवेदन किया की कोरोना बिमारी को हराने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। हमारा ये प्रयास, हमारे आत्म-संयम, देशहित में कर्तव्य पालन के संकल्प का एक प्रतीक होगा।

घरों में रहें, सावधान रहें, सुरक्षित रहें।
वही हरक सिंह ने कहा कि
प्रधानमंत्री लगातार हम से ,जनता से आप सेव आग्रह कर रहे है कि सोशल डिस्टेंस को हर हाल में बना कर रखे
नहीं तो हमारी सारी तपस्या बेकार हो जाएगी

हरक सिंह ने कहा कि   प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता से कहा है कि 5 अप्रैल को हम अपने घरों में रात 9:00 बजे बत्ती बुझा कर के और बाहर अपनी बालकनी में, अपने दरवाजे पर खड़े होकर 9 मिनट  हम लोग रोशनी करें,  दिया जलाएं, लालटेन जलाएं, हम टोर्च जलाएं, मोमबत्ती जलाएं या फिर मोबाईल की  फ्लैशलाइट को जलाएं और अपनी एकता का परिचय दें। मै पौड़ी लोकसभा क्षेत्र की जनता को कहना चाहता हूँ उत्तराखंड को कहना चाहता हूँ कि हम सब कोरोना के खिलाफ एकजुट है, ओर इस एकजुटता का परिचय हमको आपको 5 अप्रैल रात्रि 9:00 बजे से 9 मिनट यानी कि 9:09 हमको अपनी एकता का संदेश देना है कि हम सब सैनिक बनकर के कोरोना को अपने उत्तराखंड से , देश से भगाएंगे


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here