मुख्यमंत्री आवास से लेकर गांव गांव तक  खूब उड़े अबीर ओर गुलाल,  तो ढोल-मजीरे, मसकबीन की  धुन पर जमकर झूमे आम से लेकर ख़ासअपने उत्तराखंड में होली पूरे धूमधाम से मनाई गई। रंग-बिरंगे गुलाल गलियों और मोहल्‍ले में झूमकर उड़ाए गए। ओर आम से ख़ास लोगों ने एक दूसरे को रंग लगाकर होली शुभकामनाएं दी।   अबीर और गुलाल खूब उड़े लोग ढोल और मजीरे के धुन पर जमकर झूमे। रंग-बिरंगे गुलाल गलियों और मोहल्‍ले में झूमकर उड़ाए गए। बच्‍चे पिचकारी लेकर एक-दूसरे पर रंगों की बौछार करते दिखे। सोशल मीडिया पर लोग एक-दूसरे को शुभकामनाएं दी घरों में पकवान बने सभी लोगों ने गले लगकर एक दूसरे को बधाई दी।


वहीं, मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर सभी प्रदेशवासियों को होली शुभाकामनाएं दी। उन्‍होंने लिखा ‘आप सभी को रंगो के त्योहार होली की हार्दिक शुभकामनाएं। बाबा केदार से प्रार्थी हूं कि वो अपना आशीर्वाद सभी पर बनाएं रखें और समस्त भारतवासियों को स्वस्थ- सुखी और सम्पन्नता प्रदान करें।’ दोपहर को मुख्‍यमंत्री भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचे और कार्यकर्ताओं के होली खेली।

भाजपा प्रदेश कार्यालय पर भाजपाइयों ने मनाई होली
भाजपा प्रदेश कार्यालय पर राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश व प्रदेश महामंत्री अजेय कुमार ने मंत्रियों, विधायकों, पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं के साथ उत्साह के साथ होली मनाई। मंत्री डॉ धन सिंह रावत रेखा आर्य, विधायक गणेश जोशी, केदार सिंह, विनोद चमोली, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ देवेंद्र भसीन, अनिल गोयल, महामंत्री कुलदीप कुमार, कार्यालय सचिव कौस्तुभ पंत, दायित्वधारी नरेश बंसल, विश्वास डाबर, रवींद्र कटारिया, आदि महा नगर अध्यक्ष  सीता राम भट्ट सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।

सुबह से ही लोग एक दूसरे पर रंग डालते नजर आए, वहीं पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

डीआईजी अरुण मोहन जोशी और एसपी सिटी श्वेता चौबे सुबह 8 बजे से ही फील्ड में निकल गए थे। डीआइजी ने कोतवाली क्षेत्र से लेकर पटेल नगर कोतवाली आईएसबीटी पुलिस चौकी डालनवाला नेहरू कॉलोनी और प्रेम नगर क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया डीआईजी ने बताया कि 1-2 हादसे को छोड़कर शहर में होली शांति के साथ खेली गई।

 

वही जौनसार-बावर के सिद्धपीठ श्री महासू देवता मंदिर हनोल में होली मनाने जुटे ग्रामीण युवाओं ने ढोल-बाजे के साथ रंगों का त्योहार होली का जश्न मनाया। इसके अलावा त्यूणी बाजार, अटाल, कथियान, चकराता, लाखामंडल, क्वांसी, साहिया, कालसी समेत क्षेत्र के सभी ग्रामीण इलाकों में लोगों ने परंपरागत नाच-गाने के साथ होली का जश्न मनाया। इस दौरान लोगों ने अबीर-गुलाल के साथ तांदी नृत्य कर होली मनाई

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here