आपको बता दे कि फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के लिए रविवार को हुई परीक्षा का सौदा नकल माफिया ने महज 5-5 लाख रुपये में तय किया था। अभी तक इस मामले में मंगलवार को मंगलौर में आठ, ओर पौड़ी में 3 लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हो चुका है । यानी को 11 लोगो पर मुकदमा दर्ज हो चुका है


वही इससे पहले सोमवार को देहरादून में भी एसटीएफ ने नारसन मतलब रुड़की के कोचिंग सेंटर संचालक समेत दो लोगों पर पेपर लीक करने का मुकदमा दर्ज किया था।

इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बयान आया है उन्होंने कहा है कि फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में हुए पेपर लीक दुर्भाग्यपूर्ण है और राज्यहित में भी ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।
दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी ओर
किसी को भी बख्शा नही जाएग
वही मुख्यमंत्री ने कहा कि
उत्तराखंड पुलिस इस मामले में सराहनीय कार्य कर रही है।


तो दूसरी तरफ
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित फाॅरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा मैं हुई धांधली को लेकर आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश कांगेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में राजभवन देहरादून में महामहिम राज्यपाल बेबी रानी मौर्या से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन प्रेषित किया।
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित फाॅरेस्ट गार्ड भर्ती के लिए हुई परीक्षा में धांधली एवं भ्रष्टाचार की ओर महामहिम राज्यपाल का ध्यान आकर्षित करते हुए कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल ने संवैधानिक संरक्षक होने के नाते अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित फाॅरेस्ट गार्ड की भर्ती परीक्षा को निरस्त करते हुए परीक्षा में हुई धाधली की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच कर दोषियों के खिलाफ कडी कानूनी कार्रवाई की मांग की है।
तो इस मामले मैं नया मोड़ तब ओर आया जब आज फिर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने फेसबुक पर लिख कहा कि


वाह रे #BJP, उत्तराखण्ड में तीन साल बाद बेरोजगारों को नौकरी मिलनी है, सरकारी पद खाली हैं, इसकी याद आयी और जब इम्तिहान करवाये, तो इम्तिहान करवाने से पहले पर्चा आउट कर दिया, तांकि आम के आम और गुठली के मिल जाय दाम, मतलब न करने पड़े काम और यह भी हो जाय देखो हमने तो पद निकाले और भर रहे हैं। यह जो लीक किया गया है, यह सुनियोजित तरीके से पर्चा लीक किया है, तांकि ये नौजवान लटके रहें, उनको नौकरियां न देनी पड़े।

बहराल हरीश रावत का ये फेसबुक पर लिखा कमेंट मानो कह रहा हो कि भाजपा ने ही सुनियोजित तरीके से पर्चा लीक कर दिया हो।!!!


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here